पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उचाना:उठान धीमा, खरीदी गई पीआर धान की नहीं आई पेमेंट, किसान-आढ़ती परेशान

उचानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पहली बार पीआर धान का परचेज सेंटर बने मंगलपुर गांव में किसानों के साथ-साथ आढ़ती परेशान हैं। यहां पर उठान की रफ्तार कम है तो अब तक खरीदी गई पीआर धान की पेमेंट भी नहीं आ रही है। किसानों को अपनी फसल बिकने के बाद भी उनका तोल होने को लेकर कई-कई दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है। किसानों को मंडी में ही रात गुजारनी पड़ रही है।

किसानों ने बताया कि मंडी में 20 से 25 किसान रात को फसल की रखवाली के लिए सो रहे हैं। बैगों का उठान धीमा होने के चलते मंडी में फसल उतारने के लिए जगह नहीं बची है। आढ़तियों ने कहा कि पेमेंट नहीं आने से किसान बार-बार पेमेंट को लेकर पूछ रहे हैं। पेमेंट को लेकर बार-बार वो प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं लेकिन कोई भी समाधान नहीं हुआ।

उठान धीमा है, भेजे नोटिस : सचिव
मार्केट कमेटी सचिव नरवाना जोगिंद्र सिंह ने बताया कि उठान धीमा चल रहा है। इसको लेकर ठेकेदार को नोटिस जारी कर चुके हैं।

नहीं आ रही खरीदी गई धान की पेमेंट
जब से पीआर धान की खरीद हुई है, तब से लेकर अब तक की पेमेंट नहीं हुई है। पेमेंट न आने से किसान, आढ़ती परेशान हैं। सरकार एक तरफ तो 72 घंटे खरीद के बाद पेमेंट होने के दावे करती है लेकिन यहां पर खरीद के बाद आज तक पेमेंट नहीं आई है। -रणधीर मंगलपुर, आढ़ती।

मंडी में बीता रहे हैं रात
पिछले पांच दिनों से मंडी में रात बीता रहे हैं। खरीद के पांच दिन बाद भी मेरी फसल का तोल नहीं हुआ है। यहां मच्छरों से मैं पूरी रात सो नहीं पाता हूं। खरीद के साथ-साथ फसल का तोल होना चाहिए। -सिकदी, किसान दनौदा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें