धरना प्रदर्शन:अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर धामलावास में दो दिन से धरना जारी, महंत अनशन पर बैठे

कुंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बोले- सरकार ने मांग नहीं मानी तो आने वाले दिनों में हर गांव में धरना होगा - Dainik Bhaskar
बोले- सरकार ने मांग नहीं मानी तो आने वाले दिनों में हर गांव में धरना होगा

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर ग्राम धामलावास के बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन का आज दूसरा दिन रहा। महंत योगी ज्योति नाथ महाराज धामलावास और धर्मेंद्र उर्फ सूंडा सुन्दरोज निवासी दूसरे दिन भी अनशन पर रहे ।महंत योगी ज्योति नाथ का कहना है कि अहीरवाल क्षेत्र का भारतीय सेना में योगदान और बलिदान देश में सर्वाधिक है। इसलिए इस क्षेत्र की मांग जायज है।

केंद्र सरकार को इस पर अभिलंब कार्यवाई करते हुए अहीरवाल क्षेत्र की मांग को पूरा करना चाहिए। यदि यह मांग अविलंब पूरी नहीं की जाती है तो आने वाले दिनों में हर गांव में धरना प्रदर्शन होगा। मास्टर सुधीर यादव और सूबेदार मामन सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारे क्षेत्र के नौजवान सर्वाधिक भारतीय सेना में कार्यरत हैं।अगर अनुपातिक हिसाब से हिस्सेदारी की जाए तो हमारे हक में एक नहीं दो- दो अहीर रेजिमेंट मिलनी चाहिए।

यह लड़ाई एक समुदाय विशेष की नहीं है। यह लड़ाई पूरे अहीरवाल क्षेत्र की है। इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह व मनेन्द्र सिंह पुंसीका ने कहा कि अहीर रेजिमेंट की मांग न मानी गई तो इस धरना प्रदर्शन को आगामी दिनों में और तेज कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर हवलदार अतर सिंह, जितेंद्र उर्फ राजू, सुरेंद्र सिंह, अजीत सिंह हुसैनपुर, प्रेम प्रकाश पंच, रण तेज सिंह पुंसीका , हवलदार देशराज, पूर्व सरपंच रामनान्द यादव, लाल सिंह, तरुण कुमार, नरेंद्र, कपिल, पूनम वाला, माया देवी, रत्नीदेवी, शीला यादव, छोटा देवी, कृष्णा देवी, सुशीला, धनपति, कौशल्या, लाली देवी, कलावती, गीता, कृष्णा, केसर, पूर्व सरपंच राजू यादव, सोनू, राकेश यादव आदि सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...