सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी:2 लोगों से 15 लाख हड़पे; फर्जी इंटरव्यू लेटर भी दिया, FIR दर्ज

रेवाड़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में दो युवकों के साथ सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी करने वाले ने फर्जी वेरिफिकेशन और इंटरव्यू लेटर भी उन्हें दिए। कोसली पुलिस ने ठगी करने वाले शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के गांव झोलरी निवासी अजय पुत्र ईश्वर और झज्जर जिले के गांव खानखुर्द निवासी अजय पुत्र महेन्द्र दोनों रोहतक स्थित डिफेंस एकेडमी में एयरफोर्स और नेवी की तैयारी करते थे। दोनों वहीं हॉस्टल में रहते थे। उनकी मुलाकात एकेडमी में चरखी दादरी के हिंडोन निवासी संजीव से हो गई।

संजीव ने बताया कि उनके पिता की अच्छी जान पहचान है और वह दोनों को सेना में नौकरी लगवा देगा। इसके लिए दोनों को 15 लाख देने होंगे। हॉस्टल में साथ रहने की वजह से दोनों उस पर विश्वास कर बैठे और उसकी बातों में आकर 4.50-4.50 यानी 9 लाख रुपए उसे दे दिए। संजीव ने भरोसा दिया कि इंटरव्यू कराने के बाद बची हुई रकम देनी होगी।

कुछ दिन बाद संजीव ने दोनों को वेरिफिकेशन लेटर भेजा, जिसे संबंधित थाना और एसडीएम से सत्यापित कराकर देना था। दोनों ने वेरिफिकेशन कराने के बाद संजीव को दे दिया। इसके बाद संजीव गांव झोलरी पहुंचा और दोनों से 3-3 लाख रुपए ओर ले लिए। 6 लाख रुपए लेने के कुछ दिन बाद संजीव ने एक इंटरव्यू लेटर भेजा, जिसपर चंडीगढ़ के मनीमाजरा स्थित 102 वाहिनी पंजाब का एड्रेस था।

दोनों बताई गई तारीख पर इंटरव्यू देने पहुंचे तो पता चला कि यह इंटरव्यू लेटर फर्जी है। दोनों वापस आ गए और संजीव से अपने पैसे मांगे, लेकिन संजीव अब पैसे देने से साफ इंकार कर रहा है। दोनों ने कोसली थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।