रेवाड़ी में कोरोना के मात्र 93 सैंपल लिए:4 लोग पॉजिटिव मिले; एक्टिव केस 12, सैंपलिंग की रफ्तार बताएगी असली आंकड़े

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का खतरा भले ही कम हो गया पर रेवाड़ी में सैंपलिंग की रफ्तार के हिसाब से पॉजिटिव केस का आंकड़ा असली स्थिति बयां कर रहा है। शुक्रवार को भी पूरे दिन में जिले में सिर्फ 93 सैंपल लिए गए, जिसमें 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

पिछले 19 दिनों की बात करें तो हर दिन पॉजिटिव केस मिलने का आंकड़ा जरूर बढ़ा है, लेकिन सैंपलिंग की रफ्तार तेज होने की बजाए धीमी होती जा रही है। इसके पीछे कारण चाहे कुछ भी रहे हो, लेकिन इतना जरूर है कि अगर सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ती है तो फिर पॉजिटिव केस का आंकड़ा भी चौंका सकता है।

जिले में 12 एक्टिव केस

फिलहाल रेवाड़ी में कोरोना के 12 एक्टिव केस हैं। इनमें सभी कोरोना पॉजिटिव घर में ही आइसोलेट है। शुक्रवार को भी रेवाड़ी शहर में 3 और गांव मीरपुर में एक पॉजिटिव केस मिला है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिले में रिकवरी दर 98.91% और पॉजिटिविटी दर 3.79% है। कोरोना से मृत्यु की दर मात्र 1.05% है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो जिले में अभी तक 6 लाख 55 हजार 602 सैंपल लिए गए, जिसमें 24 हजार 868 लोग पॉजिटिव मिले। इनमें 24 हजार 595 लोग ठीक हो गए तो 261 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना से मौत के आंकड़ों पर नजर डाले तो सबसे ज्यादा मौतें वर्ष 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के वक्त हुई।