तेल की कालाबाजारी पर पुलिस की रेड:रेवाड़ी में 800 लीटर पेट्रोल पकड़ा; एक आरोपी अरेस्ट, पिकअप गाड़ी बरामद

रेवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा पकड़े गए तेल से भरे ड्रम। - Dainik Bhaskar
पुलिस द्वारा पकड़े गए तेल से भरे ड्रम।

हरियाणा के रेवाड़ी में तेल की कालाबाजारी पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान 800 लीटर पेट्रोल के साथ एक आरोपी को अरेस्ट किया। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। जहां पुलिस ने छापेमारी की उस इलाके में टैंकर से पेट्रोल और डीजल चोरी करके उसकी कालाबाजारी का खेल पिछले काफी समय से चल रहा था।

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बावल रोड स्थित भवाड़ी की ढाणी के पास प्रीतम अपने पशुबाड़े में टैंकर से चोरी किए गए पेट्रोल को कालाबाजारी के लिए ले जाने की तैयारी कर रहा है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां तेल चोरी का खेल चल रहा था।

पुलिस ने प्रीतम को मौके पर ही काबू कर लिया। साथ ही 4 ड्रम में भरा करीब 800 लीटर पेट्रोल बरामद किया। इसके साथ ही तेल चोरी करने में यूज होने वाले उपकरण भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिए है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर पेट्रोल के सैंपल लिए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुराना है तेल चोरी का खेल

रेवाड़ी के गांव करनावास में कई कंपनियों के तेल डिपो बने हुए है। इलाके में टैंकरों से पेट्रोल और डीजल निकालकर उसके ब्लैक मार्केट में बेचने का धंधा लंबे समय से चलता आ रहा है। पुलिस कई बार ऐसे लोगों पर शिकंजा कस चुकी है। जब भी पुलिस की ओर से एक्शन लिया जाता है, कुछ समय के लिए इस धंधे पर रोक लग जाती है। इसके बाद यह धंधा फिर से शुरू हो जाता है।