• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rewari
  • An Uncontrollable Truck Tramples 14 Laborers On Kundli Manesar Palwal Expressway In Bahadurgarh, Haryana; 3 Killed On The Spot, 11 Injured

हरियाणा में ट्रक ने 18 मजदूरों को कुचला:4 की मौत, 9 PGI रोहतक रेफर; KMP पर सो रहे थे सभी

बहादुरगढ़3 महीने पहले

हरियाणा के बहादुरगढ़ शहर में कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार सुबह एक ट्रक ने 18 मजदूरों को कुचल दिया। हादसे में 3 मजदूरों की मौके पर ही तो चौथे शख्स की मौत रोहतक पीजीआई में हुई है। जबकि 10 गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें 4 लोगों को बहादुरगढ़ ट्रॉमा सेंटर तो 9 लोगों को रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है। कुछ को मामूली चोट के बाद छुट्‌टी दे दी गई है। हादसे के बाद ट्रक भी पलट गया। मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर देहात के थाना रसुलाबाद के गांव रेवरी इटली निवासी सुशील, कांति स्वरूप व मोनू तथा अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ने वाले की पहचान नीरज गांव दांती जिला कानुपर देहात थाना रसूलाबाद के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, KMP पर आसौदा टोल के आसपास सड़क रिपेयरिंग का काम चल रहा है। देर रात तक मरम्मत का कार्य करने के बाद थक कर सभी 18 मजदूर सड़क किनारे अवरोधक लगाकर सो गए। सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। उसके बाद ट्रक मौके पर ही पलट गया। ट्रक कोल डस्ट से भरा हुआ था, जिसकी रोडियां पलटने के बाद हाइवे पर फैल गई। हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। एसपी वसीम अकरम ने कहा कि मजदूरों के ठेकेदार के अलावा इस हादसे का जो भी जिम्मेवार होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जांच के लिए मौके पर पहुंचे SP वसीम अकरम।
जांच के लिए मौके पर पहुंचे SP वसीम अकरम।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे में जान गंवाने वाले चारों लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवाया गया है। घायलों में से 9 को उपचार के लिए रोहतक पीजीआई भेजा गया है, जबकि 4 घायलों का इलाज बहादुरगढ़ के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। फिलहाल, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

सूचना के बाद SP वसीम अकरम व ASP अमित यशवर्धन भी मौके पर पहुंचे। ASP ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े 5 से 6 बजे की बीच की है। तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे के वक्त कुछ मजदूर जगे हुए थे जिन्होंने घटना की पूरी जानकारी भी दी है।

घायलों को रेफर कर ले जाते हुए।
घायलों को रेफर कर ले जाते हुए।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले है सभी मजदूर

हादसे में घायल अनीस और रजनीश ने बताया कि हादसे के शिकार सभी मजदूर केएमपी पर बने पुलों की रिपेयर का काम करते थे। देर शाम तक काम करने के बाद मजदूर थक पर सड़क किनारे सो गए थे। सोने से पहले सड़क के एक साईड की बैरिकेडिंग भी कर दी थी। रिफलेक्टर भी लगाए गए थे। सुरक्षा के लिए पानी का टैंकर और जेनसैट भी खड़ा किया था, लेकिन तेज रफ्तार, गफलत और लापरवाही से ट्रक चलाते हुए आए एक शख्स ने सो रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे के शिकार हुए मजदूर उत्तरप्रदेश के कानुपर के रहने वाले हैं और दो महीने से केएमपी पर काम कर रहे थे।

घटना स्थल पर JCB की मदद से सड़क को साफ किया गया।
घटना स्थल पर JCB की मदद से सड़क को साफ किया गया।

इस खबर को दैनिक भास्कर लगातार अपडेट करेगा....