बिठवाना छापेमारी:सीएम फ्लाइंग ने मार्केट कमेटी मुख्यालय भेजी कर्मचारियों की रिपोर्ट

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की नई सब्जी मंडी बिठवाना में मार्केट कमेटी की फीस चोरी के संदेह में सीएम फ्लाइंग की तरफ से की गई छापामार कार्रवाई के पश्चात आने वाली फल-सब्जियों के वाहनों की एंट्री के तौर-तरीकों को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा अपनी जांच में पाया है कि वाहन में आए हुए सामान की जांच किए बगैर ही मौखिक तौर पर उनका रिकार्ड में दर्ज किया जाना गलत है। ऐसे में यह कर्मचारियों की लापरवाही को भी दर्शाता है।

सीएम फ्लाइंग की तरफ से अब इस पूरे मामले में जो भी तथ्य आए हैं उनको मुख्यालय को भेज दिया है। अब कार्रवाई की गेंद मुख्यालय के पाले में चली गई है।सीएम फ्लाइंग को शिकायत मिली थी कि बिठवाना मंडी में आढ़तियों द्वारा मंगाए जाने वाली फल-सब्जियों के वाहनों में आने वाली मात्रा को सही नहीं दर्ज किया जा रहा है। इसमें केवल मौखिक तौर पर चालक द्वारा बताए गए आधार पर ही दर्ज कर लिया जाता है।

शिकायतकर्ता राजेश शर्मा का आरोप था कि इसके माध्यम से मार्केट कमेटी की फीस की चोरी की जा रही है। इसके बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार की रात को जब एक ट्रक मंडी में पहुंचा तो उसकी जांच की गई। जांच में पाया गया कि वाहन मालिकों की तरफ से मौखिक तौर पर फल-सब्जियों की मात्रा बताई जा रही थी कर्मचारियों द्वारा उसे ही दर्ज किया जा रहा है।

जबकि नियमानुसार बिल्टी में जो सामग्री दर्ज है उसके वजन के अनुसार रिकार्ड में दर्ज किया जाना चाहिए था। हालांकि ऑनलाइन रिकार्ड के साथ मैनुअल दर्ज रिकार्ड की रेंडमली जांच की गई। इसमें दोनों रिकार्ड में मिले अंतर के आधार पर सवाल उठाए गए हैं। इसी आधार पर सीएम फ्लाइंग ने मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है। अब मुख्यालय की तरफ से कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...