रेवाड़ी में पकड़ा बाइक चोर गिरोह:2 माह में अंजाम दी 17 वारदातें; 15 बाइक बरामद; बुलेट-सप्लेंडर होती थीं टारगेट

रेवाड़ी3 महीने पहले

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक बाइक चोर गिरोह पकड़ा गया है। गिरोह ने 2 माह के भीतर रेवाड़ी जिले में 17 बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पकड़े गए चारों बदमाशों की निशानदेही पर 15 बाइक बरामद कर ली गई हैं। गिरोह का मास्टर माइंड राजस्थान का रहने वाला है।

बता दें कि बाइक चोरी के एक मामले में सिटी पुलिस ने रेवाड़ी के विकास नगर निवासी नवीन उर्फ कालिया व गांव मुंडिया खेड़ा निवासी तरुण को गिरफ्तार किया था। दोनों से सख्ती से पूछताछ करने के बाद गिरोह का खुलासा हो गया। शुक्रवार देर शाम पुलिस ने राजस्थान के राज व रेवाड़ी के ही आनंद नगर निवासी गोपाल को गिरफ्तार किया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। गिरोह के चारों बदमाशों ने बाइक चोरी की 17 वारदातें अकेले रेवाड़ी में अंजाम देने की बात कबूल की है।

गिरोह का मास्टर माइंड राज

राजस्थान के पावटा का रहने वाला राज गिरोह का मास्टर माइंड था। राज ने ही रेवाड़ी निवासी तीनों आरोपियों को अपने गिरोह में शामिल किया और फिर मार्च से मई की शुरुआत तक रेवाड़ी जिले में बाइक चोरी की 17 वारदातें कर डाली। बाइक चोरी में यूज होने वाली मास्टर की का प्रबंध राज ही करता था। 18 अप्रैल को साधुशाह नगर में डॉ. दिनेश के क्लीनिक के बाहर से बाइक चोरी हुई तो गिरोह पुलिस की नजर में आया।

घर में खड़ी मिली 11 बाइकें

डीएसपी सिटी मोहम्मद जमाल ने बताया कि गिरोह का मास्टर माइंड चोरी की गई बाइक अपने घर में रखता है। उसके घर से चोरी की 11 बाइक बरामद की गई हैं, जिसमें 4 बुलेट बाइक शामिल हैं। चोरी की यह सभी वारदातें रेवाड़ी के सदर, मॉडल टाउन, सिटी, धारूहेड़ा थाना के एरिया में अंजाम दी गईं।

सप्लेंडर और बुलेट होती थी टारगेट पर

डीएसपी के अनुसार, मार्च में बढ़ती बाइक चोरी की वारदात के बाद SP राजेश कुमार ने सिटी SHO संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई। इसी टीम ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के 4 बदमाशों को दबोचा। बदमाशों से कुल 15 बाइक बरामद कर ली गईं, जबकि दो बाइक और बरामद की जानी है। बदमाशों के टारगेट पर सप्लेंडर और बुलेट बाइक होती थी।