शहर में बढ़ते डेंगू मामले:जिले में तिहरे शतक से 8 कदम दूर डेंगू के केस, 292 पर पहुंची संख्या

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
{इस वर्ष लगातार निकल रहे मामले, एक दशक का टूट सकता है रिकॉर्ड - Dainik Bhaskar
{इस वर्ष लगातार निकल रहे मामले, एक दशक का टूट सकता है रिकॉर्ड
  • एक दशक का टूट सकता है रिकॉर्ड

जिले में डेंगू का डंक लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को भी 8 नए मामले आए और डेंगू के केसों की संख्या बढ़कर 292 पहुंच गई। यानी डेंगू पीड़ितों की संख्या तिहरे शतक के करीब पहुंच गई है। लगातार निकल रहे इन मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है। इस बार पिछले एक दशक का रिकॉर्ड टूट सकता है।

पिछले वर्ष 2021 में 306 मामले आए थे। इस बार जितने मामले आए, उनमें 156 रेवाड़ी शहर में निकले हैं। इसके अलावा सीएचसी गुरावड़ा के अंतर्गत 31, सीएचसी मीरपुर 29, सीएचसी बावल 38, सीएचसी खोल व सीएचसी नाहड़ के तहत 21 मामले आ चुके हैं। डेंगू के जो मामले मिले हैं, उनमें 230 मरीज ओपीडी में उपचार लेकर ही ठीक हो गए।

52 पीड़ितों को अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट होना पड़ा है। इनमें भी प्राइवेट अस्पताल में ज्यादा पीड़ित भर्ती हुए हैं। इधर, विभाग की तरफ से शहर व गांवाें में फोगिंग भी कराई जा रही है। वहीं डेंगू की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से बुधवार को गांव राजगढ़ में फोगिंग की गई। इस दौरान टीम में शामिल सदस्यों ने बताया कि गांव में कई जगह फोगिंग का कार्य किया गया। इस दौरान नवनिर्वाचित सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने भी सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...