लंबी हुई दौड़...:जिला सचिवालय से 15 किमी दूर बणीपुर चौक पर शिफ्ट हुआ डीटीओ ऑफिस

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिवहन अधिकारी कम सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण का कार्यालय जिला मुख्यालय के भले ही महत्वपूर्ण हो लेकिन स्थायी कार्यालय की वजह से एक बार फिर दफ्तर शिफ्ट हो गया है। जिला प्रशासन की तरफ से दफ्तर को दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 स्थित नए बावल बस स्टैंड में शिफ्ट कर दिया है।

शुक्रवार से नए दफ्तर में कामकाज शुरू हो गया है। जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय अभी तक सचिवालय परिसर में स्थित लैंड रिकार्ड भवन में चल रहा था। पहले यह भवन राजस्व विभाग के पास था, लेकिन अतिरिक्त जिला उपायुक्तों को आरटीए सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपने के बाद इस कार्यालय को अंबेडकर चौक स्थित रेडक्रॉस भवन से यहां शिफ्ट कर दिया गया था।

पिछले चार साल से यह भवन इस लैंड रिकार्ड भवन में चल रहा था। अब इसी भवन को तोड़कर उपभोक्ता फोरम आयोग की नई बिल्डिंग बनाई जानी है जिसकी वजह से शुक्रवार से डीटीओ दफ्तर को बणीपुर चौक स्थित नए बावल बस स्टैंड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

अब बढ़ेगी मुश्किल
डीटीओ दफ्तर जिला सचिवालय से 15 किमी दूर है और पंजीकरण से लेकर अन्य तमाम प्रक्रियाएं नए दफ्तर में ही की जाएगी। दफ्तर को इतनी दूरी पर शिफ्ट किए जाने के कारण लोगों को छोटे-मोटे कामों के लिए भी बणीपुर चौक पर जाना पड़ेगा। वहीं अन्य कामकाज के लिए उनको वापस सचिवालय में आना पड़ेगा। ऐसे में समय भी काफी व्यर्थ होगा।

खबरें और भी हैं...