अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा:रेवाड़ी में DTP ने कई निर्माण करवाए धवस्त; विरोध के बीच जारी रही कार्रवाई

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त करते हुए। - Dainik Bhaskar
जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त करते हुए।

रेवाड़ी शहर में बुधवार को जिला नगर योजनाकार (DTP) ने बड़ी कार्रवाई की। सेक्टर-18 के पास बने एक दर्जन से ज्यादा अवैध निर्माण को बुल्डोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई के दौरान डीटीपी के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। कुछ देर के लिए कार्रवाई के बीच विरोध का सामना भी करना पड़ा।

बता दें कि सेक्टर-18 में देवलावास-कमालपुर की ओर जाने वाले रास्ते पर अवैध रूप से आलिशान ऑफिस और अन्य निर्माण कर रखा था। इसकी जानकारी डीटीपी के पास पहुंची तो अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी किया। कई बार नोटिस जारी करने के बाद भी निर्माण कार्य जारी रहा तो बुधवार को डीटीपी धर्मबीर खत्री की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट सिंचाई विभाग के एक्सईएन और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया।

तोड़े गए अवैध निर्माण।
तोड़े गए अवैध निर्माण।

डीटीपी टीम बुधवार सुबह ही मौके पर पहुंच गई, लेकिन कुछ सफेदपोश डीलरों ने आम लोगों की आड़ में कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। हालांकि भारी पुलिस बल मौजूद होने के कारण विरोध का कोई असर देखने को नहीं मिला। दोपहर तक डीटीपी टीम ने वहां एक दर्जन अवैध निर्माण को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। साथ ही निर्माण करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी तैयारी की जा रही है।

डीटीपी धर्मबीर खत्री ने बताया कि जिले में अवैध कॉलोनी और निर्माण करने वालों के खिलाफ उनकी कार्रवाई लगातार जारी है। किसी भी सूरत में कंट्रोल एरिया में अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि अगर कोई प्लॉट या फिर जगह खरीदें तो पहले उस जमीन के बारे में जिला नगर योजनाकार के कार्यालय में जरूर तहकीकात कर लें। प्रॉपर्टी डीलर जनता के भोलेपन और अधूरी जानकारी का फायदा उठाने का प्रयास करते हैं।