मेटल कंपनी में महिला कर्मी की मौत:रेवाड़ी में मशीन की सफाई करते वक्त दुपट्‌टा फंसा; मालिक व सुपरवाइजर पर FIR

रेवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में स्थित एक मेटल कंपनी में एक महिला सफाई कर्मचारी का दुपट्‌टा मशीन में उलझ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने कंपनी के मालिक व सुपरवाइजर पर FIR दर्ज कर ली है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी शहर से सटे गांव गोकलगढ़ की रहने वाली दीपा (30) शहर के गणपत नगर स्थित नविन्द्रा मेटल वर्कस में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत थी। आरोप है कि मंगलवार को ड्यूटी के वक्त दीपा पर सुपरवाइजर विजय व कंपनी मालिक नरेन्द्र कुमार ने चालू मशीन की सफाई करने के लिए दबाव बनाया।

सफाई करते वक्त दीपा का दुपट्‌टा मशीन में उलझ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दीपा के देवर होशियार सिंह ने आरोप लगाया कि कंपनी मालिक व सुपरवाइजर हर दिन उस पर इसी तरह मशीन की सफाई करने का दबाव बनाते थे, जिसकी वजह से उनकी जान गई। होशियार सिंह की शिकायत पर मॉडल टाउन थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

परिजनों के मुताबिक, दीपा के पति देवेन्द्र की 6 माह पहले ही बीमारी के चलते मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद ही वह कंपनी में नौकरी करने लगी थी। उसके तीन छोटे बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का तो सिर्फ 18 माह का है। बुधवार को दीपा के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।