पुलिस की कार्रवाई:नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग व गो-तस्करी मामलों में शामिल आरोपी गिरफ्तार

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धारूहेड़ा सीआईए ने नाकाबंदी दौरान पुलिस की टीम पर फायरिंग करने और गो-तस्करी के मामले में लिप्त पीओ घोषित किए गए आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान जिला नूंह के गांव पंचगांवा निवासी मोहम्मदीन उर्फ मुल्ला के रूप में हुई है। आरोपी पर गो-तस्करी के अलावा लूट और चोरी के भी मामले दर्ज है।

जांच अधिकारी एएसआई फखरुद्दीन ने बताया कि 10 जनवरी 2013 की रात को लूट गिरोह के एरिया में आने की सूचना के बाद सीआईए धारूहेड़ा ने नाकाबंदी की थी। इसी दौरान सीआईए नाका पर तैनात थी और जब रेवाड़ी की तरफ से आ रहे वाहन को रोकने का इशारा किया तो आरोपियों ने रूकने की बजाय पुलिस के बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला किया। हमले में पुलिस के जवान बाल-बाल बच गए थे।

धारूहेड़ा थाना में आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस वारदात में नूंह के गांव पचगांवा निवासी मोहम्मदीन उर्फ मुल्ला भी शामिल था और वारदात के बाद से फरार था। अदालत ने आरोपी को 24 मार्च 2014 को उद्घोषित अपराधी करार दिया था।

आरोपी के खिलाफ 20 जनवरी 2020 को सदर थाना में गो-तस्करी का मामला दर्ज हुआ था। इसके अतिरिक्त आरोपी पर चोरी व लूट के कई मामले दर्ज हैं। शुक्रवार की रात को सीआईए ने आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...