बैठक:23-24 मई को राज्यव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे दमकल व नपा कर्मचारी

धारूहेड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

23 व 24 मई की राज्यस्तरीय हड़ताल में नगरपालिका व फायर ब्रिगेड कर्मी भी शामिल होंगे। इसे लेकर फायरब्रिगेड कार्यालय पर मीटिंग का आयोजन कर रणनीति बनाई गई। मीटिंग की अध्यक्षता राज्य प्रधान राजेंद्र ने की उपस्थिति कर्मचारियों को सं‍बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निगमों व फायर ब्रिगेड में लगे कर्मचारियों की साझा मांगों को लेकर संघ मुख्यमंत्री व निकाय मंत्री के गृहक्षेत्र में कई बार आंदोलन कर चुका है।

सरकार ने मांगों के समाधान की बजाए अलग-अलग विभागों में लगे पार्ट 1, पार्ट 2, पे-रोल व आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को कौशल रोजगार निगम में शामिल करने का फरमान जारी कर दिया। इससे इन कर्मचारियों के कौशल रोजगार निगम में शामिल होने से छंटनी व वेतन कम होना शुरू हो गया है। पहले की सरकारें कच्चे कर्मचारियों के लिए नियमित होने की नीतियां बनाती थी, लेकिन इस सरकार ने इन नीतियों को खत्म कर दिया है। कच्चे कर्मचारियों में निराशा का माहौल है।

पार्ट 1, पार्ट 2, पे-रोल व आउटसोर्सिंग पर लगे तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के 20-20 वर्षों से विभागों में कार्य कर रहे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की बजाए उन्हें कौशल रोजगार निगम में शामिल करके सरकार ने उनके साथ सौतेला व्यवहार किया है। इसके विरोध में प्रदेश की सभी पालिकाओं, परिषदों, निगमों व फायर ब्रिगेड स्टेशनों पर प्रदर्शन व क्रमिक भूख हड़ताल की जाएगी।

यदि सरकार इसके बाद भी कोई ठोस कदम नही उठाती तो 23-24 मई को पेन डाउन टूल डाउन हड़ताल की जाएगी। 25 मई से लगातार अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। इस मौके पर उपप्रधान संदीप तूर, उप महासचिव नेकी गुज्जर, ऑडिटर अरुण कुमार, जितेंद्र कुमार, राजू, भंवर सिंह, ओमबीर, विक्की, राजकुमार व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...