• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rewari
  • Former Governor Of Meghalaya, Satya Pal Malik, While Targeting The Central Government, Said That Seats Will Decrease Everywhere In Their Elections

पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का केंद्र पर हमला:बोले- किसानों से किए वादे नहीं निभाए, आंदोलन की दोबारा जरूरत

रेवाड़ी3 महीने पहले

बीजेपी के सीनियर लीडर रहे हाल में मेघालय के गवर्नर पद से रिटायर्ड हुए सत्यपाल मलिक ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गेहूं के दाम बढ़ेंगे। इससे पहले ही अडाणी के पानीपत में गोदाम बनवा दिए गए। किसानों की फसलों का सही दाम नहीं मिला। जब आंदोलन खत्म हुआ तो कुछ मुख्य मांगे थी। केन्द्र सरकार ने तीनों कृषि कानून तो वापस ले लिए, लेकिन उस वक्त किया वादा पूरा नहीं किया।

न किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हुए और न ही किसानों को एमएसपी का दाम मिला। एमएसपी की गारंटी के कानून की बात ही नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि अगर फिर से किसानों ने आंदोलन किया तो वह हर जगह किसानों के बीच पहुंचेंगे। किसानों की आय बढ़ाने की बात की थी, लेकिन आज तक किया कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि गवर्नर रहते दबाव तो उन पर भी बहुत आया, लेकिन उस दबाव को उन्होंने नहीं माना।

जयपुर जाते वक्त रेवाड़ी रुके पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक
जयपुर जाते वक्त रेवाड़ी रुके पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक

बुधवार को वे जयपुर जाते वक्त दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रेवाड़ी के बावल कस्बा में एक स्वागत कार्यक्रम में रूके थे। सत्यपाल मलिक ने अहीर रेजिमेंट को लेकर भी खुलकर बोला। उन्होंने कहा कि अहीर रेजिमेंट तो बहुत पहले बन जानी चाहिए थी। अहीरों का गौरवशाली इतिहास किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी का ही एक गांव कोसली ऐसा है, जहां एक घर में दो-दो लोग सेना में है। यहां के सैनिकों ने बहुत बलिदान दिया है।

रेवाड़ी के बावल में पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का स्वागत करते हुए।
रेवाड़ी के बावल में पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का स्वागत करते हुए।

हरियाणा में किसानों को आइसोलेट किया जा रहा
पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि दुखद बात है कि हरियाणा में जातिवाद का जहर फैलाया जा रहा है। किसानों को आइसोलेट किया जा रहा है, लेकिन जब मौका आए तो बिरादरियों में मत बटना। एकत्रित हो जाना। ये कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

रेवाड़ी के बावल में लोगों के बीच पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक।
रेवाड़ी के बावल में लोगों के बीच पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक।

पूर्व सीएम मायावती पर साधा निशाना
मलिक ने कहा कि कोई मोदी-मोदी नहीं कर रहा। यह सब मीडिया का खेल है। उन्होंने कहा कि जहां अब चुनाव हो रहे है, वहां हर जगह ये घटेंगे। लोकसभा में तो इनका पता ही नहीं चलेगा। पश्चिम बंगाल, तेलांगाना, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान हर जगह हारेंगे और सिर्फ यूपी में मायावती चूंकि आखिरी वक्त पर खेल कर देती हैं, पैसों के लालच में बाकी ना पंजाब जीतेंगे ना हरियाणा जीतेंगे।