फरीदाबाद में बिजेन्द्र लाला का साम्राज्य ध्वस्त:21 संगीन मामले दर्ज; मछली मार्केट में बदमाश की 18 इमारतों पर चलाया गया बुलडोजर

फरीदाबाद4 महीने पहले
लाला के साम्राज्य पर बुलडोजर चलवाते निगम व प्रशासन के अधिकारी।

हरियाणा के फरीदाबाद शहर में नशा तस्करी के सबसे बड़े चेहरे बदमाश बिजेन्द्र उर्फ लाला के काले साम्राज्य को मंगलवार को प्रशासन और पुलिस की टीम ने मिलकर ध्वस्त कर दिया। लाला ने गैरकानूनी धंधे से कमाई करके साल 2011 तके अवैध कब्जा कर सेक्टर-22 की मछली मार्केट में 18 इमारतें बनाई थीं, जिन पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है।

लाला के अपराध की लिस्ट बहुत लंबी

बता दें कि फरीदाबाद शहर में रहने वाले बिजेन्द्र उर्फ लाला की कुछ साल पहले जेल में मौत हो चुकी है। उसने शराब का अवैध कारोबार शुरू किया। इसके बाद वह धीरे-धीरे नशे के साथ-साथ संगीन अपराध की दुनिया से जुड़ गया। उसने अपराध जगत में खुद को अव्वल रखने के लिए शराब के साथ-साथ ड्रग्स का धंधा शुरू किया। फरीदाबाद पुलिस के रिकॉर्ड में लाला की अपराध लिस्ट बहुत लंबी है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, NDPS, लड़ाई-झगड़ा व शराब तस्करी के 21 मुकदमे दर्ज हैं।

मृतक बिजेन्द्र उर्फ लाला का फाइल फोटो।
मृतक बिजेन्द्र उर्फ लाला का फाइल फोटो।

सरकारी जमीन पर खड़ी की 18 इमारतें

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिन में फरीदाबाद पुलिस ने अवैध तरीके से कमाई गई काफी संपत्तियां ध्वस्त की हैं। मंगलवार को नशा तस्कर लाला द्वारा केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा करके बनाई गई 18 इमारतों को ध्वस्त किया गया, जिसमें 11 दुकानें, 3 मकान, 3 गोदाम व 1 ऑफिस शामिल है। केंद्र सरकार की 35 एकड़ भूमि में करीब डेढ़ एकड़ जमीन पर कई जगह अवैध कब्जे किए हुए थे।

कई बार दिए नोटिस, फिर चला बुलडोजर

प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा हटाने के लिए कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन आरोपियों ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया। इसके बाद DC विक्रम कुमार के दिशा निर्देश पर नायब तहसीलदार बड़खल सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार धौज करण कुमार तथा MCF एक्सईएन पदम भूषण को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। तोड़फोड़ से 1 दिन पहले DCP NIT नरेंद्र कादियान के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया गया।

एक साल पहले 1.31 करोड़ रुपए पकड़े थे

करीब एक साल पहले फरीदाबाद क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने शहर के सबसे बड़े नशा तस्कर बिजेन्द्र उर्फ लाला के रिश्तेदार के घर छापा मारकर 500-500 रुपए से भरा बैग बरामद किया था, जिसमें करीब 1.13 करेाड़ रुपए मिले थे। मौके से लाला के रिश्तेदार NIT निवासी अमित को पकड़ा था। सुमित लाला का साला है।