परेशानी:हल्की बारिश ने धारूहेड़ा में पानी निकासी के प्रबंध की खोली पोल, कई सड़कों पर जलभराव

रेवाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के सेक्टरों का भी बुरा हाल, आने-जाने में लोगों को हो रही परेशानी

दो दिनों के दौरान कस्बे में हुई हल्की बारिश ने ही नगर पालिका व हुडा प्राधिकरण की सफाई और जल निकास व्यवस्था की पोल खोल दी है। जलजमाव व कीचड़ से शहर की कई सड़कें नरक में तब्दील हो गई हैं। रेवाड़ी रोड व सेक्टर-4 व 6 की सड़कों पर जलजमाव हो गया। सेक्टरों के अंदर के रास्तों में भी जगह-जगह जलभराव से सेक्टरवासियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है।

सेक्टरों, मुख्य बाजार, बस स्टैंड परिसर, अंबेडकर पार्क, सोहना रोड, नंदरामपुर बास रोड, मिनी ट्रक यूनियन के पास, ट्रैफिक पुलिस थाना, धारूहेड़ा पुलिस थाना, सेक्टर-6 पुलिस थाना के पास भी बारिश का पानी भरा खड़ा हुआ है।

लगातार सफाई के बाद भी शहर के नालों से पानी की उचित निकासी नहीं हो पाई। कई मोहल्ले में नाले की सफाई नहीं होने से जल निकासी का मार्ग बंद है। ऐसे में बारिश के समय ये समस्या विकराल रूप धारण कर लेती है, जिससे आमजन को जलभराव से परेशानी उठानी पड़ती है।

भिवाड़ी का प्रदूषित पानी भी बना मुसीबत : हुडा सेक्टर शहर का पाॅश इलाका है। लेकिन पड़ोसी राज्य राजस्थान के भिवाड़ी से आने वाला केमिकल युक्त प्रदूषित पानी लोगों के लिए समस्या बना हुआ है। सेक्टर-4 में इस प्रदूषित पानी की वजह से सेक्टरवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

जगह-जगह गलियों में घरों के बाहर गंदा पानी भरा खड़ा हुआ है। आसपास के खाली प्लाटों में प्रदूषित पानी भर जाने से वातावरण प्रदूषण के साथ ही संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है। इसी के साथ ही अंबेडकर पार्क में भी भिवाड़ी से आने वाले पानी ने लाखों रुपए की राशि से किए गए मिट्टी की भराई को भी नुकसान पहुंचाया है।

हाइवे से सेक्टर-6 को जाने वाली मुख्य सड़क का भी बहुत बुरा हाल है। इस सड़क में बहुत ही गहरे गड्‌ढ़े बने हुए हैं, जिससे कि इन गड्‌ढ़ों की वजह से कई बार लोग दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं। बारिश के समय तो स्थिति और भी खराब हो जाती है क्योंकि बारिश का पानी सड़क पर भरने से ये गड्‌ढ़े नजर नहीं आते और वाहन चालकों को इन गहरे गड्‌ढों का अंदाजा नहीं होने से गाडियों के फंसने व खराब होने की बहुत सी घटनाएं देखने को मिल जाती है।

खबरें और भी हैं...