• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rewari
  • Rewari News: Necessary Legal Aid Will Be Available Under One Roof; High Court Judge Augustine George Masih Arrived

रेवाड़ी में ADR सेंटर का उद्घाटन:एक छत के नीचे मिलेंगी जरूरी कानूनी सहायता; हाईकोर्ट के जज ऑगस्टाइन जॉर्ज मसीह पहुंचे

रेवाड़ी3 महीने पहले
रेवाड़ी में ADR सेंटर का उद्घाटन करते हुए हाईकोर्ट के न्यायाधीश।

न्याय सबके लिए उद्देश्य की सार्थकता के साथ रेवाड़ी जिला मुख्यालय में जिला वैकल्पिक विवाद समाधान (ADR) केंद्र के नए भवन का शुभारंभ शनिवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष ऑगस्टाइन जॉर्ज मसीह ने किया। इस मौके पर सेशन जज विमल कुमार भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित हाइकोर्ट के न्यायाधीश, सेशन जज व DC।
कार्यक्रम में उपस्थित हाइकोर्ट के न्यायाधीश, सेशन जज व DC।

बावल रोड पर न्यायालय परिसर के पास ही बने एडवोकेट के नए चैंबर के पास 5.22 करोड़ रुपए की लागत से यह सेंटर बना है। इस नवनिर्मित भवन में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण कार्यालय, समझौता सदन, स्थाई लोक अदालत, लीगल एड सिस्टम सहित किड्स जोन बनाया गया है, ताकि जरूरतमंद पात्र लोगों को एक ही छत के नीचे सभी कानूनी सहायता प्रभावी रूप से मिले। इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं। नए भवन को अत्याधुनिक स्वरूप के साथ तैयार किया गया है।

रेवाड़ी में बनकर तैयार हुआ ADR सेंटर।
रेवाड़ी में बनकर तैयार हुआ ADR सेंटर।

उक्त भवन में रेनवाटर हार्वेसटिंग सिस्टम के तहत जल संचय की दिशा में भी कदम बढ़ाए गए हैं। भवन में प्रदत्त सेवाओं के माध्यम से परिवादियों को सुलभ, सस्ता व त्वरित न्याय मिलेगा, जिससे उनके धन एवं समय दोनों की बचत होगी। उद्घाटन अवसर पर प्रशासनिक जज मनोज बजाज सहित, डालसा सचिव वर्षा जैन, DC अशोक कुमार गर्ग व SP राजेश कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।