रेवाड़ी में घर-घर में विराजे गणपति बप्पा:शोभायात्रा निकाली गई; शहर में 10 दिन होंगे कार्यक्रम; 9 सितंबर को गणेश विसर्जन

रेवाड़ी3 महीने पहले
शोभा यात्रा के जरिए गणपति बप्पा को विराजमान करने लेकर जाते हुए।

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में बुधवार को गणपति महोत्सव का शुभारंभ हो गया। शहर में 5 से ज्यादा सार्वजनिक जगहों पर गणपति महोत्सव मनाया जाएगा। वहीं लोगों ने अपने घर पर भी गणपति बप्पा को विराजमान किया। बुधवार सुबह से ही मंदिरों से लेकर घरों में गणपति बप्पा को विराजित करने का दौर शुरू हो गया।

अब 10 दिन तक शहर से लेकर गांव व घर-घर में गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरया का जयघोष सुनाई देगा। रेवाड़ी शहर की पंजाबी मार्केट स्थित गणेश मंदिर में आज विशेष पूजा-अर्चना की गई और उन्हें लड्डू का भोग लगाया गया। हालांकि कुछ साल पहले के मुकाबले इस बार सार्वजनिक कार्यक्रम में कमी आई है।

शहर के गणेश मंदिर, गोल चक्कर, पुरानी तहसील, नई बस्ती, बारा हजारी, नानक रेस्टोरेंट सहित कुछ अन्य जगह पर गणपति बप्पा को विराजित किया गया है।

रेवाड़ी शहर में गणपति बप्पा की प्रतिमा लेकर जाते हुए।
रेवाड़ी शहर में गणपति बप्पा की प्रतिमा लेकर जाते हुए।

मिट्‌टी के गणेश की डिमांड अधिक

इस बार मिट्टी के गणेश जी की डिमांड अधिक है। शहर में कई जगह पिछले 15 दिनों से ही कारीगर गणेश जी की छोटी और बड़ी मूर्ति बनाने में लगे हुए हैं। बुधवार को भी शहर के अग्रसेन चैक, महाराणा प्रताप चौक, हूडा बाइपास पर सड़क किनारे कारीगर गणेश जी की मूर्ति बेचते हुए नजर आए। 9 सितंबर को गणेश जी की प्रतिमाओं का विसर्जन होगा।