पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यावरण संरक्षण:आकोदा में शिव मंदिर के पास चौथे पार्क का निर्माण शुरू

आकोदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आकोदा के शिव पार्क में श्रमदान करते बच्चे व बैठक में निर्माण कार्य की रूपरेखा तैयार करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
आकोदा के शिव पार्क में श्रमदान करते बच्चे व बैठक में निर्माण कार्य की रूपरेखा तैयार करते ग्रामीण।
  • वातावरण को हरा-भरा व प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए प्लांट केयर ग्रुप की मुहिम जारी

आकोदा में शिव मंदिर के पास पार्क बनाने के संबंध में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें पार्क बनाने से लेकर देखभाल करने तक के लिए आगे की रूपरेखा तैयार की गई। आकोदा में बनने वाला लगातार लगभग पांच महीनों में यह चौथा पार्क ग्रामीणों द्वारा बनाया जा रहा है। इससे पहले एक बाबा साध खेल स्टेडियम के बाहर वाटिका, उसके बाद ग्रीन गुण पार्क व ऑक्सीजन पार्क का कार्य शुरू किया हुआ है। अब यह चौथा पार्क बसई रोड पर शिव मंदिर व पब्लिक हेल्थ की टंकी के पास बनाया जा रहा है।

आकोदा के युवा बच्चों ने जब से कोरोना की दूसरी लहर आई थी ओर उस समय ऑक्सीजन के लिए लोगों ने जिस परेशानी का सामना करना पड़ा था उसके बाद गांव में युवा बच्चो ने एक ग्रुप बनाया था जो कि प्लांट केयर ग्रुप के नाम से जाना जाता है। इस ग्रुप ने बहुत ही थोड़े समय में बहुत ज्यादा पेड़ लगाकर ओर उनकी सम्पूर्ण देखभाल करके आकोदा को हरा भरा की बनाने की भरसक कोशिश जारी की हुई है।

इसी कड़ी में चौथे शिव मंदिर पार्क का निर्माण शुरू हो गया है। उसके लिए ग्रामीणों ने रविवार को एक आवश्यक बैठक की और आगे की रूप रेखा तैयार की। रविवार की बैठक में तेजपाल प्रधान, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र यादव, नरेश ठेकेदार, महेंद्र ढाणी, कालू आकोदा, जितेंद्र लखेरा, सतीश फौजी, मास्टर दीपक, मास्टर इंद्रपाल, गजराज उर्फ डालुवा, माहीराव, सुरेंदर उर्फ लीलाराम, राकेश सीआरपी, योगिराव, राव नरेंद्र यादव, कृष्ण, जयपाल, चंद्रहास, विजय सहित प्लांट केयर ग्रुप के सदस्य एवम समस्त ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...