पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आकोदा:जन स्वास्थ विभाग की पाइप लीक होने से किसानों की फसल हो रही खराब, शिकायत के बाद भी समाधान नहीं

आकोदा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव आकोदा के किसान पाइप लीक होने के कारण परेशानी का सामना कर रहे हैं। किसानों का आरोप है कि इस बारे में पिछले लगभग 3 साल से कई बार विभाग के कर्मचारी, अधिकारी व ठेकेदार सहित सब को मौखिक व लिखित रूप से सूचित भी कर चुके हैं। यहां तक की दो बार सीएम विंडो में शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं, लेकिन किसानों का आरोप है कि सीएम विंडो की शिकायत जब आती है तो अधिकारी अपने पावर का इस्तेमाल करके उसको भी दबा देते हैं।

आकोदा के किसान संजय पुत्र दर्शन सिंह व सुमेर सिंह आदि ने बताया कि पालड़ी वाली नहर से एक पाइप लाइन उनके खेतों से दबकर आकोदा डींग में आई हुई है जोकि हमारे खेतों से गुजरती है हमारे खेतों में कई जगह उसकी लीकेज हो रखी है। जिससे पकी पकाई खेती भी खराब हो जाती है। इस बारे में विभाग को कई बार अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। जाता और फसल पकने के बाद भी खराब हो जाती है।

किसानों का आरोप है कि यह सब विभाग के लापरवाही के कारण ऐसा होता है किसान सुमेर सिंह ने बताया कि जब उसने इस बारे में जन स्वास्थ विभाग के एसडीओ अनिल कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि जब तुम्हें पानी की जरूरत होती है तो चुपचाप पानी का इस्तेमाल करते हो और जब जरूरत खत्म हो जाती है तो हमारे पास शिकायत लेकर पहुंच जाते हो।

जबकि सुमेर सिंह ने बताया कि हमने अपने पानी के लिए अलग से पानी बोर किया हुआ है हमें विभाग के इस प्रकार से लीकेज हुए पानी की कभी जरूरत नहीं थी और न हीं रहेगी। हम अपने बोर से ही खेती का कार्य सुचारू रूप से कर पाते हैं उन्होंने बताया कि अगर 15 दिन के अंदर अंदर विभाग ने इनको ठीक नहीं किया और प्रशासन ने सीएम विंडो पर कार्रवाई नहीं की तो हमें मजबूर होकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा। जिसके जिम्मेदारी विभाग की होगी। इस बारे में जब विभाग के जेई अमित गोयल से बात करनी चाहिए तो उनका फोन रिसीव नहीं हो सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें