पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:आरटीआई के आधार पर ग्रामीण ने सरपंच पर लगाया गबन का आरोप

आकोदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाते से 9 माह पूर्व रुपए निकाले मगर नहीं कराया गली का निर्माण
  • सरपंच बोले, लॉकडाउन की वजह से शुरू नहीं हो सका है निर्माण

गांव आकोदा निवासी नरेन्द्र ने आरटीआई की सूचना के आधार पर गांव के सरपंच पर गली निर्माण के रुपए निकालकर गबन करने का आरोप लगाया है। नरेन्द्र ने बताया कि गांव में वेदु के घर से इंद्रपाल मास्टर के घर तक गली को पक्का कराने के लिए 4 सितम्बर 2019 को प्रस्ताव पास किया गया था। जिसके बाद पंचायत द्वारा 23 सितम्बर को गली के निर्माण के लिए बैंक से 1191400 रुपए की राशि निकलवाई गई, लेकिन अभी तक उक्त गली का निर्माण नहीं कराया गया है। नरेन्द्र ने कहा कि पंचायत द्वारा रुपए निकलवाए हुए करीब 9 माह से भी अधिक समय हो गया है। जिसकी मदद से न ही पंचायत के द्वारा गली का निर्माण कार्य शुरू कराया गया व न ही उक्त पैसे बैंक में जमा रहे। इससे साफ जाहिर है कि सरपंच द्वारा इन रुपए का उपयोग अपने निजी कार्यों के लिए किया गया है। 

जिससे पंचायत व सरकार को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे जल्द ही उच्चाधिकारियों से भी मुलाकात कर जांच करा समस्या के समाधान की मांग करेंगे। इस संबंध में सरपंच धर्मेन्द्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गली के निर्माण के लिए लर्निंग पेमेंट निकाली गई थी। उसके बाद गली की पैमाइश कराई गई तो लोगों के मध्य आपसी मतभेद शुरू हो गए। जब उन सभी की समस्याओं का समाधान कराया गया तो उसके बाद लॉकडाउन हो गया जिस कारण निर्माण शुरू नहीं हो सका। अब लॉकडाउन के हटने के साथ ही गली का निर्माण शुरू करा दिया गया है जिसे जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें