जलसंकट:गढ़ी में पीने के पानी की समस्या को लेकर करीब 5 माह से ग्रामीण परेशान, ध्यान देने वाला कोई नहीं

आकोदा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला उपायुक्त व एसडीएम के समक्ष गुहार लगाने के बाद भी अभी तक समस्या का नहीं हो सका है कोई समाधान

उपमंडल के गांव गढ़ी में पिछले करीब पांच माह से पीने के पानी की समस्या के चलते ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अभी तक अधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं किया जा सका है। ग्रामीणों ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर वे तीन बार जिला उपायुक्त व एक बार एसडीएम से भी गुहार लगा चुके है, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो चुका है।

ग्रामीणों ने बताया कि जहां एक तरफ पंचायत विभाग के अधिकारी बोरवेल के संबंध में जन स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर नया बोरवेल करवाए जाने के संबंध में अवगत करवा चुके है, लेकिन जब इस विषय में जन स्वास्थ्य विभाग के जेई अमित गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी तक उनके पास नया बोरवेल करवाए जाने के संबंध में कोई आदेश नहीं आए है।

जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि भीषण गर्मी में पानी की खपत अधिक होने के कारण ग्रामीण टैंकर के माध्यम से पानी मंगवाने को मजबूर हैं। जिसके चलते उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। वहीं अनेकों महिलाएं निजी ट्यूबवेलों से पानी लाकर अपना गुजारा बसर कर रहे है।

ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 1 महीने पहले पंचायती विभाग की तरफ से एक बोरवेल मशीन भेजी गई थी जोकि मात्र 60 फुट तक ही बोरवेल करके मशीन वापस चली गई जिसका ग्रामीणों को कारण भी नहीं पता। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग कर जल्द से जल्द पीने के पानी की समस्या का समाधान करवाने की मांग की है।

बोरवेल के लिए अधिकारियों को करा दिया है अवगत

गढ़ी में पानी का बोरवेल करवाए जाने के संबंध में जब ग्राम सचिव राजपाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गढ़ी में नया बोरवेल करवाए जाने के संबंध में विभाग की तरफ से 23 सितंबर 2021 को पत्र के माध्यम से जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों अवगत करवा दिया गया था।

खबरें और भी हैं...