पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रुकवाया काम:अंडरपास की मंजूरी मिलने पर ही शुरू करने देंगे एनएच-11 का निर्माण कार्य

मंडी अटेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने कहा- हाईवे पर अगर अंडरपास नहीं बनाया तो 2 किलोमीटर लंबा चक्कर लगाना पड़ेगा

मिर्जापुर-बाछौद के ग्रामीणों ने गांव के बाईपास से भीलवाड़ा जाने वाले 22 फीट चौड़े रास्ते पर अंडरपास का निर्माण करवाने की मांग को लेकर रविवार निर्माणाधीन एनएच-11 पर धरना देकर रोष जताया। इस दौरान ग्रामीणों ने एनएच-11 के निर्माण कार्य को भी रुकवा दिया। इस मौके पर धरने पर बैठे ग्रामीणों ने स्पष्ट कहा कि यहां अंडरपास को मंजूरी मिलने के बाद ही एनएच-11 का निर्माण कार्य शुरू करने देंगे।

धरने पर बैठे ग्रामीण छोटेलाल, सोमदत्त, संपत सिंह, ब्रह्मप्रकाश, शीशपाल, गजराज सिंह, सुंदरसिंह, पूर्व सरपंच बाबूलाल, महावीर, मनोहरलाल, महीपाल, अमरसिंह, कालूराम व बसंत लाल आदि ने बताया कि निर्माणाधीन एनएच-11 के नक्शे में मिर्जापुर-बाछौद बाईपास पर भीलवाड़ा जाने वाले 22 फीट चौड़े रास्ते पर अंडरपास को मंजूरी नहीं की गई है। ऐसे में हाईवे बनने के बाद बरसों पुराना यह रास्ता बंद हो जाएगा। रास्ता बंद होने से इस रास्ते पर पड़ने वाले गांव भीलवाड़ा, ताजपुर, फतेहपुर, पृथ्वीपुरा, राजपुरा, कुंजपुरा व श्यामपुरा समेत अनेक गांवों का रास्ता बंद हो जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि इस रास्ते पर अंडरपास नहीं बनने की स्थिति में इन गांवों के लोगों को बाछौद हवाई पट्टी की तरफ से 2 किलोमीटर का चक्कर लगा कर आवागमन करना होगा। इसके अलावा गांव मिर्जापुर-बाछौद के ग्रामीणों को हाईवे के दूसरी तरफ स्थित अपने खेतों से पशुओं के लिए चारा लाने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने बताया कि बाईपास की दूसरी तरफ उनकी 500 एकड़ जमीन है।

ग्रामीणों की बात मानने को तैयार नहीं प्राधिकरण
धरने का नेतृत्व कर रहे शेर सिंह ने बताया कि ग्रामीण भीलवाड़ा जाने वाले रास्ते पर अंडरपास की मांग को लेकर कई दिन पहले डीआरओ तथा नेशनल हाइवे ऑथोरिटी से मिले थे, परंतु इसके बावजूद नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ग्रामीणों की बात मानने को तैयार नहीं है। नेशनल हाईवे ऑथोरिटी की हठधर्मिता के विरोध में ग्रामीण आज से निर्माणाधीन एनएच-11 पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। इससे पूर्व ग्रामीणों ने दो दिन सांकेतिक धरना दिया है। अब यहां अंडरपास को मंजूरी मिलने के बाद ही उनका धरना समाप्त होगा तथा तभी एनएच-11 का निर्माण कार्य शुरू होने दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें