पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडी अटेली:कांटी व दौंगड़ा अहीर की पीएचसी के लिए दो चिकित्सा अधिकारी समेत कई पद स्वीकृत

मंडी अटेली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अटेली विधानसभा के गांव कांटी व दौंगड़ा अहीर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मंजूरी मिलने के बाद अब यहां चिकित्सकों व स्टाफ के पद भी स्वीकृत कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इस संदर्भ में अटेली सीएचसी में पत्र प्रेषित कर यह जानकारी दी है। यानी अब क्षेत्र के लोगों को जल्द बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलने की उम्मीद हैं।

अटेली अस्पताल के प्रभारी डॉ. विजय यादव ने बताया कि कांटी पीएचसी की स्वीकृति के लिए 15 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें दो चिकित्सा अधिकारी, 1 दंत चिकित्सक, 1 फार्मासिस्ट, 1 एमपीएचडब्ल्यू, 2 फीमेल एमपीएचडब्ल्यू तथा 3 चतुर्थ श्रेणी आउटसोर्सिंग कर्मी होंगे। कांटी में पीएचसी बनने से अटेली अस्पताल पर मरीजों का कम दबाव होगा तथा क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।

कांटी सेक्टर के अंतर्गत कांटी के अलावा बिहाली, पृथ्वीपुर, नावदी, रामपुरा व बांस आदि गांव आते हैं। इस गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें कि अटेली अस्पताल के अंतर्गत 11 सब सेंटर लगते हैं, जिनमें अटेली-बहरोड़ मार्ग पर बॉर्डर पर स्थित कांटी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनने से सेंटर के अंतर्गत 28661 आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। कांटी के सरपंच देवी सिंह ने बताया कि उनका गांव अटेली से 12 किलोमीटर दूर है तथा राजस्थान के बॉर्डर पर स्थित होने के कारण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ठीक से नहीं मिल पाता है। गांव के सब सेंटर को पीएचसी बनाने के लिए अनेक बार जनप्रतिनिधियों व स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्राचार कर चुके थे। आखिरकार अब स्वीकृति मिल गई है।

स्थानीय लोगों को होगा फायदा : विधायक सीताराम
विधायक सीताराम ने कहा कि विधायक बनते ही दौंगड़ा व कांटी को पीएचसी बनाने के लिए प्रस्ताव देकर मुख्यमंत्री से बराबर पैरवी की थी, जिसके चलते सीएम ने अटेली क्षेत्र में दो पीएचसी को मंजूरी दी है। प्रदेश में तीन पीएचसी की घोषणा में दो केंद्र अटेली क्षेत्र में स्वीकृत कर सीएम ने अटेली क्षेत्र के प्रति उदारता को दर्शाई है। स्थानीय लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें