पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बोलेरो कैंपर के पीछले हिस्से में बॉक्स बना छुपा रखे थे गांजापत्ती के 14 बैग

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नशा तस्कर गिरोह के पांच आरोपी सीआईए टू की गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
नशा तस्कर गिरोह के पांच आरोपी सीआईए टू की गिरफ्त में।
  • सीआईए टू के हत्थे चढ़े 5 तस्कर, दो गाड़ियों में मिली नशे की खेप

बहादुरगढ़ की सीआईए 2 की टीम ने नशे की खेप के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लाखों रुपए की गांजापत्ती बरामद की है। ये लोग उड़ीसा के मालकानगिरी से दो गाड़ियों में तस्करी करके गांजापत्ती लेकर आ रहे थे। यह गांजापत्ती दिल्ली के एरिया में सप्लाई होनी थी। पुलिस पूछताछ में नशा तस्कर गिरोह के पकड़े गए आरोपियों ने तस्करी के अवैध धंधे का खुलासा किया।

डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि सीआईए 2 प्रभारी सत्यवान की टीम के एएसआई धर्मेंद्र सिंह, मुख्य सिपाही राजेश कुमार, मनदीप सिंह, श्रीकांत, राजू, राजेश कुमार, सिपाही दिनेश, सुमित व चालक सिपाही परविंदर कुमार सदर एरिया में तैनात थे। तभी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक नशा तस्कर गिरोह के पांच सदस्य भारी मात्रा में नशीला पदार्थ गांजापत्ती लिए हुए हैं, जो महिंद्रा एक्सयूवी नंबर डीएल 10 सीटी 1531 व दूसरी गाड़ी नंबर एचआर 14 जे 3510 में नशीला पदार्थ गांजापत्ती को सप्लाई करने के लिए गांव सौलधा से सिद्धिपुर होते हुए नजफगढ़ की तरफ जाएंगे।

इसके बाद टीम ने गांव सोलधा से सिद्धिपुर रोड पर खाली पड़ी जगह के पास नाकाबंदी कर ली। कुछ देर बाद गांव सौलधा की तरफ से दो गाड़ियां आती दिखाई दी। इनमें आगे महिंद्रा एक्सयूवी व पीछे महिंद्रा कैंपर गाड़ी थी। दोनों गाड़ियों को टीम ने रुकवाया। जांच करने पर दोनों गाड़ियों के नंबर सही मिले। टीम ने दोनों गाड़ियों में सवार पांच लोगों को काबू किया। दोनों गाड़ियों में रखें 14 कट्टो में नशीला पदार्थ गांजापत्ती बरामद हुई।

गांजापत्ती का वजन किया तो 300 किलोग्राम पाया गया। तस्करों ने गांजापत्ती महिंद्रा कैंपर गाड़ी में इस तरह से छिपा रखा था कि किसी को दिखाई ना दे। तस्करों ने महिंद्रा कैंपर गाड़ी के पीछे इस तरह से बॉक्स बनाकर कट्टों को रख था। देखने में गाड़ी पीछे से खाली दिखाई देती थी। गिरफ्तारों में गांव सोलधा निवासी मनोज, गांव आसौदा टोडरान निवासी राजबीर सिंह, गांव बालंद निवासी परमजीत, गांव जसराना निवासी विजयपाल और गांव भालौठ का संजीव कुमार है। इसके खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम में सदर थाने में केस दर्ज किया है।

आरोपी 9 दिन के पुलिस रिमांड पर

डीएसपी पवन कुमार ने पकड़े गए एक आरोपी मनोज के खिलाफ पहले भी दो अलग-अलग अपराधिक केस दर्ज हैं। झज्जर पुलिस ने पिछले कुछ समय में अब तक की नशीले पदार्थों की यह सबसे बड़ी बरामदगी है। बरामद नशीले पदार्थ गांजापत्ती की मार्केट में कीमत लाखों रुपए है। नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। नशा तस्करी के इस गिरोह में ओर जो कोई भी दोषी शामिल पाया जाएगा, उसे जल्द गिरफ्तार करने के गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी। इन पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 9 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें