पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:बहादुरगढ़ में डाॅक्टर व झज्जर में वकील सहित 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बहादुरगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल संक्रमित 530 अब तक 339 लोग ठीक होकर घर लौटे, एक्टिव केस 161

झज्जर जिले में मंगलवार को 26 लोग काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। अब संक्रमितों का आंकड़ा 530 पहुंच गया है, जबकि 339 लोग ठीक होकर अपने घर लाैट चुके हैं। 161 केस एक्टिव हैं। चार लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को जहां कोरोना संक्रमित मिले हैं उसमें नई बस्ती में निजी कर्मचारी, दहकोरा में दिल्ली पुलिस कर्मचारी, सेक्टर-7 में प्राइवेट कर्मचारी, दुर्गा काॅलोनी में प्राइवेट फैक्ट्री कर्मचारी, दयानंद नगर में महिला, सेक्टर- 9 में डाॅक्टर, बराही में प्राइवेट कर्मचारी, बादली में श्रमिक, झज्जर में वकील, शक्ति नगर में प्राइवेट कर्मचारी, दुल्हेड़ा से फैक्ट्री कर्मचारी, सेक्टर- 6 में प्राइवेट कर्मचारी, लाइनपार में इंजीनियर, शंकर गार्डन में महिला, एमपी माजरा में महिला, खरहर में सेना कर्मचारी, सेक्टर-9 हाउसिंग बोर्ड प्राइवेट फैक्ट्री कमर्चारी, अशोका काॅलोनी लाइनपार पीडब्ल्यूडी कर्मचारी, छिक्कारा काॅलोनी में महिला, कबीर बस्ती में चालक, ओमेक्स सिटी में प्राइवेट कर्मचारी, सुरेहती में सेना का जवान, सेक्टर-2 में महिला शामिल है। जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। एक लाख लोगों पर करीब 1200 से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। इस बीच चार दिन के अंदर कोरोना पॉजिटिव दर में 0.5 फीसदी की कमी आई है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से फिर से टेस्टिंग का दायरा बढ़ा दिया है। चार-पांच दिन पहले सिर्फ 100-200 लोगों के ही टेस्ट लिए जाते थे। फिर इसकी संख्या पांच सौ से ज्यादा की गई।  इसकी संख्या बढ़ाकर एक हजार कर दी है। अब हर रोज एक हजार सैंपल कोरोना लेकर जांच की जा रही है। मंगलवार को सीएमअो संजय दहिया ने बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल में पहुंचकर यहां की व्यवस्था व डाक्टरों के साथ बैठक भी की।

आरडब्लूए ने सेक्टर-6 में कराया सेनिटाइज

सेक्टर में में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को सेक्टर 6 के कोरोना पॉजिटिव प्रभावित इलाको में आरडब्ल्यूए ने सेनिटाइज का स्प्रे कराया है। आरडब्ल्यूए एडहॉक कमेटी के सदस्य महिपाल गुलिया ने बताया कि सेक्टर में कोरोना प्रभावित इलाको की माॅनिटिरिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है कुछ एरिया को प्रशासन ने सील कर दिया गया है। यहां पर कुछ कोरोना पॉजिटिव केस मिले है। वही सैंपल व स्क्रीनिंग का काम भी जारी है जिससे कोरोना से बचाव हो सके। ऐसे में पूरे प्रभावित क्षेत्र में सेनिटाइज का स्प्रे करवाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें