पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नालों की सफाई का काम शुरू:3 दिन पहले बरसात से भरा था पानी, जलभराव होने वाले स्थानों पर मोटर पंप की जाएगी व्यवस्था व वाटर पंप सैट काे हर हाल में चालू रखा जाएगा

बहादुरगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश से पहले नालों की सफाई का काम नगर परिषद ने शुरू कर दिया है। रविवार को भी कई नालों की सफाई की गई। इससे जलभराव की समस्या नहीं होगी। नगर परिषद के अधिकारियों के अनुसार छोटे-बड़े और प्रमुख नालों की सफाई शुरू कराई गई है। चेयरपर्सन शीला राठी ने अधिकारियों को आदेश दिए थे कि शहर के प्रमुख नालों की सफाई शुरू कराई जाए। जिससे बारिश में जलभराव न हो। मोटरों व जनरेटर सेट भी चालू किया जाएं। जिससे जरूरत पड़ने पर कोई परेशानी न हो। जलभराव की समस्या जहां ज्यादा होती है, वहां मोटर पंप का भी इंतजाम किया जाए।

इसके बाद नालों की सफाई का कार्य शुरू किया है। साथ ही शहर में पिछले साल जहां-जहां जलभराव की समस्या सामने आई थी, उन जगहों को चिह्नित करके समय रहते वहां पर जल निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। पानी निकासी के लिए प्रत्येक स्टोर्म वॉटर पंप सैट को हर हाल में चालू हालात में रखें। पानी निकासी के पंप सैट पर बिजली का कनेक्शन नहीं है तो वहां पर बिजली सप्लाई की व्यवस्था करें। डीजल चलित पंप सैटों के लिए डीजल इत्यादि का प्रबंध करके रखें।

दिल्ली-राेहतक राेड पर बने नालाें की अभी सफाई नहीं हुई : बरसाती सीजन से पहले नालों की सफाई के लिए नप ने नालों की सफाई शुरू कर दी है। इसके लिए टीमें गठित की गई हैं, जो शहर के नालों की सफाई का काम कर रही हैं। बरसात सिर पर पहुंच गई है जून से मानसून आने के आसार है और अब जाकर नगर परिषद ने शहर के नालों की सफाई का काम शुरू किया है। इस तरह से एक माह तक लगातार काम चले तो भी शहर के सभी छोटे-बड़े नालों व सीवर की सफाई का काम पूरा नहीं हो सकता, क्योंकि एक साल से नालों की सफाई का काम नहीं किया गया। दिल्ली-रोहतक रोड पर बने नालों की अभी तक सफाई नहीं हुई है।
जलभराव की समस्या नहीं आने दी जाएगी
सफाई निरीक्षक सुनील हुड्डा ने कहा कि नालाें की सफाई का काम जारी है। सभी बड़े नालों के साथ छोटे नाले व नालियों की सफाई कार्य चल रहा है। इस बार शहर में कहीं जलभराव की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...