पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल:बुपनियां के 4 पहलवानों ने स्टेट लेवल स्पर्धा में जीते मेडल

बहादुरगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनीपत स्थित खरखौदा के छोटूराम खेल एकेडमी में दो दिवसीय स्टेट लेवल प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाए जौहर

बुपनियां गांव स्थित जयवीर अखाड़े के 4 पहलवानों ने स्टेट लेवल प्रतियोगिता में जीत हासिल कर मेडल प्राप्त किए। सभी पहलवानों का अखाड़े में पहुंचने पर साथी पहलवानों व गांव के ग्रामीणों द्वारा स्वागत किया गया। जयवीर अखाड़ा बुपनिया के कोच जयवीर पहलवान ने बताया कि अखाड़े के 4 पहलवानों ने स्टेट लेवल प्रतियोगिता में मेडल हासिल किए।

यह प्रतियोगिता खरखौदा सोनीपत के छोटू राम खेल एकेडमी में 9 व 10 जनवरी को आयोजित कराई गई। हरियाणा रेसलिंग फेडरेशन द्वारा कराई गई इस प्रतियोगिता में बुपनियां अखाड़े के 57 किलोग्राम भार वर्ग में अशोक पहलवान ने ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। इसके अलावा 61 किलोग्राम भार वर्ग में मोहित पहलवान ने गोल्ड मेडल, 70 किलोग्राम भार वर्ग में अमरपाल पहलवान ने सिल्वर मेडल तथा 86 किलोग्राम भार वर्ग में विनीत पहलवान ने ब्रांच मेडल प्राप्त किया। उपरोक्त सभी पहलवानों ने फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में मेडल हासिल किए।

ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता स्टेट लेवल पर आगे जल्द ही आयोजित कराई जाएगी। जयवीर अखाड़े में पहुंचने पर सभी पदक विजेता पहलवानों का जोरदार स्वागत अखाड़े के अन्य पहलवानों तथा गांव बुपनिया के जिते प्रधान, जयवीर कोच, नवीन कोच, मनु कोच, संजीत कोच, विजय खलीफा सिलौटी, देवेंद्र मांडोठी, रामनिवास छुड़ानी, राजकुमार जैतपुर, धर्मा मांडोठी, सुमित मेंबर बुपनिया, सांडू पहलवान बकरवारा व अन्य ग्रामीणों ने स्वागत किया। उन्हें जीत हासिल करने पर बधाई दी गई।

विद्यार्थियों ने पोस्टर बनाकर स्वामी विवेकानंद के जीवन को दर्शाया
राजकीय महाविद्यालय छारा में राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय सेवा संघ एवं यूथ रेडक्राॅस यूनिट के द्वारा कोविड-19 की थीम पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन पोस्टर के माध्यम से विद्यार्थियों ने कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को दर्शाया और अन्य विद्यार्थियों को भी मास्क पहनने और हाथ धोने के लिए जागरूक किया।

इसके बाद विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानंद जी के जीवनी से परिचित कराने के लिए भूगोल विभाग के सहायक प्राध्यापक देवेंद्र कुमार ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन परिचय पर एक व्याख्यान दिया। रेडक्रॉस इंचार्ज मोनिका एवं एनएसएस और स्वामी विवेकानंद सेल की इंचार्ज गीतांजलि ने प्राचार्या साधना रानी और सभी स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ विद्यार्थियों का आभार जताया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में साहिल ने प्रथम ,रूबी ने द्वितीय और सरस्वती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

भाषण प्रतियोगिता में वीनस प्रथम और अंजलि द्वितीय
विकास परिषद बहादुरगढ़ शाखा ने शहर के राणा प्रताप स्कूल में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई। इसमें कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिता में दसवीं कक्षा से वीनस प्रथम, 9वीं कक्षा से अंजलि द्वितीय और रवि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

परिषद की ओर से विजेताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भारत विकास परिषद के प्रांतीय पदाधिकारी मूल चन्द जोशी, शाखा अध्यक्ष सतीश शर्मा, सचिव रमेश सुखीजा, उपाध्यक्ष वीरेंद्र कौशिक व स्कूल प्रबंधक आनन्द पंवार ने की। प्रांतीय पदाधिकारी मूलचंद जोशी ने विचार रखे।

इस अवसर पर मूल चन्द जोशी, सतीश शर्मा, रमेश सुखीजा, वीरेंद्र कौशिक, इन्द्र कुमार नागपाल, रमेश गुप्ता, नीरज बन्सल, सेवानिवृत शिक्षा अधिकारी एससी नेहरा, स्कूल प्रबंधक आनंद पवार, सतीश कुमार, प्रिंसीपल वीना अरोड़ा, सुनीता पंवार, एमएस भाटी सहित शहर के प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser