पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॅरियर मार्गदर्शन:सेमिनार में 70 छात्राओं का फीडबैक लिया

बहादुरगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्य आर्य कन्या काॅलेज की प्राचार्या डाॅ. राजवन्ती शर्मा द्वारा वैश्य आर्य कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल में छात्राओं के कॅरियर मार्गदर्शन व सही विषय के चुनाव हेतु सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में प्राचार्या ने अपनी टीचिंग स्टाफ सदस्यों के साथ बच्चों की पढ़ाई और उनके मार्गदर्शन पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने शिक्षा की गुणवता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बच्चे भविष्य की नींव है, अगर बुनियाद मजबूत हो तो राष्ट्र रूपी भवन मजबूत बनता है।

उन्होंने छात्राओं से कहा कि आपकी स्कूली पढ़ाई के दौरान यह ज्ञान होना चाहिए कि आपको कौन से विषयों का भविष्य मे चुनाव करना है और कौन कौन से समस्याओं से आपको जूझना है। उनका समाधान कैसे होना चाहिए इत्यादि के बारे में बताया गया। वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिका सुजाता वर्मा और भौतिकी विज्ञान की प्राध्यापिका स्वाति ने जानकारी देते हुए कहा कि आज के युवाओं को अगर किसी प्रतियोगिता में भाग लेना है तो न केवल उस विषय के बारे में सम्पूर्ण ज्ञान होना आवश्यक है बल्कि विश्लेषणात्मक व तार्किक क्षमता का होना भी आवश्यक है।

जयश्री ने रसायनिक विज्ञान के क्षेत्र में क्या-क्या कर सकते है। इसकी जानकारी दी। इस दौरान काॅलेज की प्रवक्ताओं में सुजाता वर्मा, रेणु शर्मा, ज्योति, स्वाति, जयश्री मौजूद रही। सेमिनार में छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान 70 छात्राओं का फीडबैक भी लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें