पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:बिहार जाने के लिए 80 यात्रियाें ने करवाई बुकिंग, रेलवे स्टेशन पर भीड़ होने से सोशल डिस्टेंसिंग टूटी

बहादुरगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ के रेलवे स्टेशन पर बुकिंग करवाने के लिए लगी भीड़।

कोरोना काल में कई नई ट्रेनों के संचालन के बाद अब बहादुरगढ़ में टिकट बुकिंग भी शुरू हो गई है। ऐसे में टिकट बुकिंग सेंटर पर यात्रियों की भीड़ भी जमा होने लगी है। कुछ ऐसा ही नजारा रविवार को बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर में देखने को मिला है, जहां बराबर दूरी जैसे कोई नियम दिखाई नहीं दिए रेलवे स्टेशन पर। लोग लगातार आरक्षण केंद्र पर यात्री टिकट बुक करवाने पहुंच रहे हैं।

बहादुरगढ़ में तीन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन हो चुका है। वहीं जल्द ही अन्य कई ट्रेनों का संचालन की तैयारी तेज हो गई है। जल्द ही सभी रेलगाड़ियां पटरी पर उतरने जा रही है। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए रिज़र्वेशन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सुबह से ही यात्रियों की भीड़ इन ट्रेनों के टिकटों को लेकर रही। इनमें सबसे ज्यादा दिल्ली से यूपी व बिहार व आसाम जाने वाली रेलगाड़ियों में टिकट की बुकिंग करवाई गई। हालांकि रिज़र्वेशन शुरू होते ही टिकट खिड़कियों पर यात्रा करने वालों की भीड़ देखने को मिलने लगी है। इससे रेलवे स्टेशन पर पांच माह से फैला सन्नाटे को भी तोड़ते हुए यात्रियों की चहलकदमी दिखाई देने लगी है।

यात्रियाें काे दूरी बनाए रखने के लिए समझाया
इस दौरान बंद ट्रेनों को लेकर यात्री यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। इसमें दिल्ली जाने के लिए व्यापारी व रेलवे के कर्मचारी व अन्य लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है। वहीं पहली बार संचालन शुरू हो रहा है। इसको लेकर भी यात्रियों में उत्साह है। पहले दिन बिहार जाने के लिए लगभग 80 के आसपास रिजर्वेशन हुए। वहीं अन्य ट्रेनों के भी रिजर्वेशन शुरू हो गए हैं। हालांकि यात्रियों को कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना होगा। स्टेशन अधीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि लोगों को दूर-दूर खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है। पर जैसे ही पता चलता है कि लोग एक दूसरे के साथ-साथ खड़े हो रहे हैं तो उन्हें समझाया जाता है।

नीट एग्जाम के लिए चलाई स्पेशल ट्रेन खाली दौड़ी, बहादुरगढ़ से एक भी परीक्षार्थी नहीं हुआ सवार

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटेंरस टेस्ट (नीट) की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने जींद से दिल्ली के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई। ट्रेन रोहतक होते हुए बहादुरगढ़ तो पहुंची लेकिन बहादुरगढ़ से एक भी यात्री ट्रेन में सवार नहीं हुआ। वहीं पीछे से भी कुछ ही यात्री ट्रेन में बैठ कर आए थे। स्पेशल ट्रेन और परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर जीआरपी व आरपीएफ के जवान व अधिकारी भी तैनात रहे, लेकिन यात्री न होने के कारण पुलिस को कोई मशक्कत नहीं करनी पड़ी। गौरतलब है कि नीट परीक्षा के लिए यह ट्रेन सुबह के समय जींद से चली और 9 बजकर 48 मिनट पर बहादुरगढ़ के प्लेटफार्म नंबर-2 पर पहुंची। लेकिन बहादुरगढ़ से एक भी यात्री ट्रेन में सवार नहीं हुआ, जबकि पुलिस के जवान व्यवस्था बनाने के लिए पहले से ही प्लेटफार्म पर तैनात दिखे। रेलवे की ओर से इस ट्रेन को परीक्षार्थियों राहत देने के लिए चलाया गया था लेकिन परीक्षार्थियों ने इस ट्रेन के माध्यम से सफर ही ज्यादा नहीं किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें