पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:प्रशासन ने ईंट-भट्ठे से 39 मजदूर मुक्त करा वाहन से घरों के लिए किया रवाना

बादली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन की कार्रवाई के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली में घर जाते मजदूर।

जिला प्रशासन की ओर से आदेश मिलने के बाद बादली उपमंडल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गोयला कला रोड स्थित एक ईंट भट्ठे से 39 मजदूरों को मुक्त कराया। उपमंडल प्रशासन ने अपनी देखरेख में सभी मजदूरों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया। बादली उपमंडल के अधिकारियों की तरफ से की गई कार्रवाई में नायब तहसीलदार प्रभु दयाल, लेवर इंस्पेक्टर अनिल कुमार तथा पुलिस के कर्मचारी मौजूद रहे।

इस विषय में जानकारी देते हुए लेबर इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि उन्हें आदेश मिले थे कि गांव गोयला कला रोड पर स्थित बंगाली मार्केट बादली के पास केपी मट्ठा कंपनी पर मजदूरों को बंधक बनाया गया है, जिन्हें ठेकेदार तंग करता है। उनके साथ मारपीट करता है और उन्हें घर नहीं जाने दे रहा है। शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है।

उच्च अधिकारियों से मिले आदेशों व मिली शिकायत के तहत मामले में कार्रवाई की गई। केपी भट्ठे पर पहुंचकर सारे मामले की जांच की गई। भट्ठा मालिक दातार सिंह से पूछताछ में सामने आया कि लेबर अभी चंद दिन पूर्व ही उनके भट्टे पर पहुंची है, जिसे लगभग 10 दिन ही हुए हैं। उन्हें किसी प्रकार से उनकी तरफ से कोई परेशानी नहीं दी गई है।

इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने कहा कि मामले की जांच, पूछताछ व छानबीन करते हुए मौके पर मौजूद 39 मजदूर जिनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे सभी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की देखरेख में वाहन उपलब्ध कराते हुए उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया। मामले में आगामी जांच की जा रही है। मजदूरों की तरफ से मोहम्मद सलीम निवासी महुआ यूपी ने यह शिकायत जिला उपायुक्त को दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें