निरीक्षण:दिल्ली की रोहिणी कोर्ट की घटना के बाद एसपी ने लिया बहादुरगढ़ कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

बहादुरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमराें की जांच कर कार्यकुशलता संबंधी जानकारी ली

दिल्ली कोर्ट में हुई घटना के बाद मंगलवार को एसपी राजेश दुग्गल ने मंगलवार को कोर्ट परिसर बहादुरगढ़ का दौरा किया। विशेष रुप से बहादुरगढ़ पहुंचे एसपी राजेश दुग्गल ने न्यायिक एवं सिविल अधिकारियों के साथ अदालत परिसर में की गई सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी राजेश दुग्गल ने अदालत परिसर में की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया।

कोर्ट काॅम्प्लेक्स में की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उन्होंने सुरक्षा में तैनात सभी पुलिस जवानों को चौकन्ना रहने, संदिग्ध व्यक्ति अथवा संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी निगाह रखने बारे कड़े दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कोर्ट कॉम्प्लेक्स के प्रवेश द्वार तथा अन्य सुरक्षा बिंदुओं पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के मध्ये नजर अदालत परिसर में सशस्त्र जवानों की संख्या बढ़ाए जाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों को अतिरिक्त सावधानी रखने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश किए। उन्होंने कोर्ट परिसर के प्रवेश द्वार पर तैनात जवानों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कोर्ट परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की मेटल डिटेक्टर से जांच की जाए।

उसके पश्चात ही उसे कोर्ट परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए। उन्होंने कोर्ट काॅम्प्लेक्स की सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए सीसीटीवी कैमराें की जांच करते हुए उनकी कार्यकुशलता के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। सीसीटीवी प्रभारी को परिसर में लगे सभी कैमरों की कार्यकुशलता को दुरस्त बनाए रखने तथा उनके सुचारू संचालन व रखरखाव के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...