पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:सभी सरकारी और निजी स्कूल 30 तक बंद,अब ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

बहादुरगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूलों को संक्रमण मुक्त करने के लिए किया जाएगा सेनिटाइज

स्कूलों में फैले कोविड-19 के संक्रमण के बाद शुक्रवार को शिक्षा विभाग ने 30 नवंबर तक सरकारी व सभी निजी स्कूल बंद कर दिए। प्रदेश के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में शिक्षक व विद्यार्थियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया है। स्कूल बंद होने के बाद अब ऑनलाइन कक्षाएं नियमित जारी रहेंगी। अब सोमवार से स्कूलों को सेनिटाइज किया जाएगा।

जिल नोडल अधिकारी सुदर्शन पुनिया ने बताया कि कुछ ही दिनों में स्कूलों में सामने आए कोविड-19 के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। सोमवार से स्कूल परिसर को संक्रमण मुक्त करने के लिए सेनिटाइज किया जाएगा। सभी स्कूल आदेश का पालन करेंगे।

आदेश नहीं मानने पर स्कूल मुखिया और संचालक जिम्मेदार होंगे। बता दें कि मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद हुए स्कूलों को राज्य सरकार ने 2 नवंबर को 9 से 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के लिए फिर से खोल दिया था। विद्यार्थियों को अपने माता-पिता की सहमति से स्कूल में आकर कक्षाओं में पढ़ाई की अनुमति दी गई थी।

शिक्षकों के लिए भी बंद रहेंगे स्कूल
शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, प्रखंड शिक्षा अधिकारियों व अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। जारी किए गए पत्र में कहा गया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों व छात्रों, शिक्षकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने राज्य के सभी निजी व सरकारी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया है। स्कूल शिक्षकों के लिए भी बंद रहेंगे। इस दौरान सभी स्कूल परिसरों को सेनिटाइज किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें