पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनाएगा व कृषि कानूनों की जलाएंगे प्रतियां:ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन पांच जून को खेती बचाओ-कॉरपोरेट भगाओ दिवस

बहादुरगढ़24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टिकरी बॉर्डर पर सभा स्थल पर वक्ताओं की बात सुनतें किसान। - Dainik Bhaskar
टिकरी बॉर्डर पर सभा स्थल पर वक्ताओं की बात सुनतें किसान।
  • तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में टिकरी बॉर्डर किसान आंदोलन का 185वां दिन

ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन की हरियाणा प्रदेश कमेटी की ऑनलाइन मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह मातनहेल ने की और संचालन प्रदेश सचिव जयकरण मांडौठी ने किया। मीटिंग में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवान ने भी भाग लिया।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आने वाली 5 जून को खेती बचाओ-कॉरपोरेट भगाओ दिवस के रूप में मनाया जाए और उस दिन पूरे प्रदेश में किसान तथा जनविरोधी तीन काले कानूनों तथा बिजली बिल 2020 की प्रतियों की प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा गांवों में जलाई जाएगी।

कानूनाें की प्रतियां जलाएंगे किसान

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह मातनहेल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज से एक वर्ष पहले 5 जून 2020 को खेती और देश के किसानों व आम जनता के हितों के खिलाफ भाजपा की मोदी सरकार ने अचानक तीन अध्यादेश जारी किये थे। इन्हीं अध्यादेशों को बाद में तीन कृषि कानूनों की शक्ल दी गई थी जिनके खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हम सब मिलकर लड़ रहे हैं। प्रदेश सचिव जयकरण मांडौठी ने कहा कि अध्यादेश जारी करने के दिन से ही ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन 21 राज्यों में लगातार संघर्ष के मैदान में है।

वर्ष 2017 से हमारा संगठन आन्दोलनों के साझे मंच- एआईकेएससीसी का एक प्रमुख साझीदार है, जो इस आन्दोलन में अब संयुक्त किसान मोर्चा का एक सशक्त हिस्सा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवान बताया कि अब आंदोलनों की अगली कड़ी के रूप में ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने 5 जून 2021 को खेती बचाओ-काॅरपोरेट भगाओ दिवस देश भर में मनाने का फैसला किया है‌। 5 जून को गांव-गांव में किसान इकट्ठा होकर इन काले कानूनों की प्रतियां जलाएंगे ताकि तीनों काले कृषि कानूनों और बिजली संशोधन विधेयक 2020 को अविलंब रद्द कराने के लिये सरकार पर दबाव बढ़ाया जा सके।

खबरें और भी हैं...