पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:केएमपी पर अंधेरे में खड़े ट्रक से दूसरा ट्रक टकराया, एक चालक की माैत, एक घायल

बहादुरगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रक की सीट में फंसे घायल को क्रेन की मदद से निकाला

केएमपी पर हो रहे हादसों में रविवार रात को भी झज्जर सीमा से निकलते ही दो ट्रको की टक्कर में एक ट्रक चालक अपनी सीट पर इस तरह से फंस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ उसके साथ बैठा व्यक्ति बंगचंद निवासी अजमेर भी ट्रक की सीट में फंसने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गुरुग्राम के अस्पताल में पहुंचाया गया। उसे भी निकालने के लिए बहादुरगढ़ से क्रेन भेजनी पड़ी थी। मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई। देर रात क्रेन व कटर की सहायता से ट्रक चालक को किसी तरह से ट्रक से बाहर निकाला जा सका। इसके साथ-साथ बहादुरगढ़ से दो एबुलेंस भी मौके पर दौड़ी। एबुलेंस चालकों ने बताया कि 110 की स्पीड से एबुलेंस भगाई गई, लेकिन वे लोग चालक को बचा नहीं पाए।

बताया गया है कि रात के समय एक ट्रक केएमपी पर खड़ा था व पीछे से स्पीड से आ रहे ट्रक को केएमपी पर अंधेरा होने के कारण सड़क पर खड़ा ट्रक दिखाई नहीं दिया। जिसके चलते यह हादसा हो गया। पर भविष्य में और किसी भी हादसे में कोई जान नहीं जाए इसके लि‍ए केएमपी पर चल रहे वाहन चालकों को एमरजेंसी फोन नंबर दिए जा रहे है जिससे हादसे पर व किसी भी संकट के समय तुरंत सहायता पहुंचाई जा सके।  

दुर्घटना की कॉल आते ही दो से 5 मिनट में राहत टीम मौके पर हाेगी माैजूद
केएमपी पर होने वाले हादसों में लोगों की जान बचाने के लिए हरियाणा राज्य औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम ने इंसीडेंस मैनेजमेंट का अब केएमपी पर असर दिखाई देने लगा है। भले ही मंगलवार की घटना में चालक की जान नहीं बचाई जा सकी पर उसके साथ बैठे व्यक्ति को बचा लिया गया। इमरजेंसी नंबर भी जारी कर दिए हैं। कंपनी की ओर से हर 15 किलोमीटर पर एक एंबुलेंस व क्रेन की तैनाती कर दी है। दुर्घटना की कॉल आते ही दो से पांच मिनट में राहत टीम मौके पर होगी तुरंत मदद मुहैया कराएगी। कंपनी के संचालक राजेश डबास ने बताया कि कोई दुर्घटना होती है तो दो से पांच मिनट में एंबुलेंस व क्रेन की सुविधा होगी। 

सुरक्षा काे लेकर हाईटेक कैमरे लगाए जाएंगे
कैमरों का लगाने का मकसद टक्कर मार कर फरार हो रहे वाहनों की पहचान करना है। भविष्य में निर्धारित स्पीड से तेज वाहन दौड़ाने वालों को लिए ई-चालान भी भेजे जा सकेंगे। बहादुरगढ़ में फिलहाल टोल पर लगे छोटे कैमरों से ही वाहनों की पहचान को लेकर काम चल रहा है। पर जल्द ही यहां भी इन हाईटेक कैमरों की व्यवस्था होने जा रही है। इससे वाहनों की नंबर प्लेट पहचानकर चोरी के वाहनों को खोजने और अपराधियों का पता लगाने में भी काफी मदद मिल सकती है। बहादुरगढ़ यातायात थाना प्रभारी बलवान ने बताया कि एचएसआईआईडीसी के पास कुछ बजट आया है प्रयास है कि केएमपी पर हाईटेक कैमरों की व्यवस्था हो जिससे वाहनों के बारे में स्थिति और आसानी से साफ हो सके। एचएसअाईअाईडीसी के अधिकारी सुरेंद्र देशवाल ने बताया कि भविष्य में यहां सुरक्षा को लेकर हर तरह से उपकरण लगाए जाने हैं।

कनेक्शन के लिए आवेदन, जल्द जनरेटराें से जलेंगी लाइटें
केएमपी पर जल्द ही जनरेटरों से बिजली के सभी खंबों को राेशन करने की तैयारी है। वहीं बिजली के कनेक्शन के लिए भी अावेदन कर लिया है। जल्द से जल्द केएमपी पर रात के समय प्रकाश की व्यवस्था होगी। -आरपी वशिष्ठ, एसडीओ एचएचआईआईडीसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें