पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:मांगों को लेकर आशा वर्कर आज सीएम का पुतला जलाएंगी, कल निकालेंगी रैली

साल्हावासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आशा वर्कर यूनियन की हरियाणा राज्य प्रधान प्रवेश ने कहा कि भाजपा की महिलाओं के प्रति सोच की पोल खुल गई है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा झूठा साबित हुआ है। मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार से 20 अक्टूबर को आशा वर्करों की मांगों को लेकर मीटिंग होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस बैठक को स्थगित किया। इसी दिन करनाल में आशा वर्करों पर लाठीचार्ज हुआ।

इसकी आशा वर्कर यूनियन ने निंदा की। आशा वर्कर यूनियन के नेता प्रवेश ने कहा कि अब इसके विरोध में 21 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री के पुतले जलाए जाएंगे। 22 अक्टूबर को गोहाना नई सब्जी मंडी में राज्य स्तरीय रैली होगी। रोहतक के प्रभात भवन में हुई आशा वर्कर यूनियन की राज्य कमेटी की विस्तारित मीटिंग में राज्य कमेटी मीटिंग में निर्णय लिए हैं।

22 अक्टूबर को गोहाना नई अनाज मंडी में राज्य स्तरीय रैली करके दिया जाएगा। रैली में अगले आंदोलन की आरपार की घोषणा होगी, जिसका खामियाजा उपचुनाव बरोदा में भी भुगतना पड़ेगा। सभा को महासचिव सुरेखा, सचिव सुनीता, नीलम, वाइस प्रेसिडेंट कमलेश, अनीता, मीरा रानी, सरबजीत, सीमा, कलावती, हेमलता, सिरसा, रजनी ने संबोधित किया।

आशा वर्करों की मुख्य मांगें

मानदेय में की गई कटौती को तुरंत बाहल किया जाए। सभी आशा वर्कर्स को कोरोना महामारी में काम करने के लिए 4000 रुपए जोखिम भत्ता दिया जाए। प्रदेश भर में सभी आशाओं को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। कोरोना महामारी में दिए गए 1000 की 50 प्रतिशत राशि हरियाणा सरकार से तुरंत दी जाए। सरकारी स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत करते हुए सभी अस्पतालों में डॉक्टर, दवाइयां और जरूरी मशीनें उपलब्ध करवाई जाए।

आम जनता को मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाए। आशा वर्करों को पक्का कर्मचारी बनाया जाए, जब तक पक्का नहीं किया जाता तब तक मजदूर मानते हुए न्यूनतम वेतन लागू किया जाए और न्यूनतम वेतन 24000 रुपए घोषित किया जाए। आशाओं को ईएसआई, पीएफ की सुविधा दी जाए। आशा वर्कर के मानदेय को महंगाई भत्ते के साथ जोड़ा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें