विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ:जागरूकता ; नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की और से चलाया जा रहा कार्यक्रम

बादली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव साहब के आदेशानुसार लगातार दूसरे दिन बादली, माजरी व गुभाणा गांव के स्कूलों में व अन्य स्थानों पर नशे के प्रति जागरूक कार्यक्रम किएं गए। बादली व क्षेत्र के तीन विद्यालयों में विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया। विभिन्न चौपालों में जाकर भी जागरूकता कार्यक्रम किये गए।

बादली थाना प्रभारी जसवीर सिंह और हिंद केसरी पुलिस निरीक्षक सोनू पहलवान की अध्यक्षता में ये कार्यक्रम पूर्ण हुए। जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को विभिन्न उदाहरण देकर नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया। कविताओं के माध्यम से भी नशे पर कुठाराघात किया। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति नशे का कारोबार करता है अथवा कोई व्यक्ति नशा छोड़ना चाहता है तो वह हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 9050891508 पर सम्पर्क कर सकता है।

उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने प्रदत्त नारा-तू निश्चय तो कर, कदम तो उठा। निकल आएगा कोई रास्ता ये सिर्फ पंक्तियां ही नहीं बल्कि प्रयास संस्था की ही कहानी है। स्कूलों में बच्चों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई गई। उन्हें बताया गया कि वे स्वयं तो नशे से दूर रहें ही अपने घर-परिवार के लोगों को भी नशा न करने दे। नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करें। नशा एक ऐसी बिमारी है जिससे शरीर के साथ-साथ नशा करने वाले का सामाजिक पतन भी होता है।

इस मौके पर बच्चों को प्रयास संस्था के गठन व उसके कार्यो के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर हिंद केसरी निरीक्षक सोनू पहलवान, सहायक उप निरीक्षक देवेन्द्र दलाल, सिपाही मंजीत, सिपाही नरेश, सिपाही अंजय व स्कूलों का स्टाफ मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...