पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना माहमारी:कोविड-19 महामारी के चलते नया गांव के जगन्नाथ मंदिर में बहूडा यात्रा नहीं निकली

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नया गांव स्थित जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ की बहूडा यात्रा नहीं निकली पर कोरोना माहमारी चलते बहुत कम भक्तो के साथ सरकार की दिशा-निर्देश को पालन करते हुए भगवान जगन्नाथ जी को कुछ दूर चलाकर फिर से अपने स्थान में बिराजमान किए। मान्यता के अनुसार पूरा एक साल के लिए भगवान मंदिर में ही रहेंगे और अगले साल रथयात्रा में बाहर निकलेंगे।

बहूडा यात्रा के दौरान मंदिर परिसर में रीतिनीति के अनुसार पूजा पाठ किया गया। शाम को भजन-कीर्तन के साथ अधोरपोणा नीति किया गया और भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र एबं माता सुभद्रा को नीलाद्रि बीजे किया गया। सभी भक्तों भगवान जी का आशिर्वाद प्राप्त करके साथ ही प्रसाद सेवन करके भगवान के सेवा में भजन कीर्तन किया। जिसमें माथुरी मोहन, किशोर, अंजन , सस्मिता बेहेरा,अमर सिंह, सुरेंद्र प्रधान ने किया था ओर मंदिर के सदस्य अमर बहुरिया,अजय बेहेरा,किशोर सामल, नरेश कुमार, बृन्दावन, खगेन्द्र ने बहूडा यात्रा में सहयोग किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें