पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:ढासा बॉर्डर पर आह्वान-सभी किसान परिवार 14 को अपने घरों में जलाएं तीन नए कृषि कानूनों की प्रतियां

बहादुरगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुलिया खाप तीसा की अगुवाई में चल रहा किसानों का धरना मंगलवार को छत्तीसवें दिन में प्रवेश कर गया। किसान आंदोलन के धरने की अध्यक्षता विनोद गुलिया प्रधान तीसा गुलिया खाप ने की। धरने को संबोधित करते हुए विनोद प्रधान ने बताया कि देश की सर्वोच्च न्यायालय ने भी तीनों कानूनों पर रोक लगा दी।

केंद्र सरकार को तुरंत तीनों कानूनों को वापिस लेना चाहिए। विनोद गुलिया ने सभी से आह्वान किया कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर सभी किसान परिवार अपने घरों मे तीनों कानूनो की प्रति जलाए। धरने को चरखी दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान ने भी संबोधित किया।

सोमबीर सांगवान ने कहा कि देश के सर्वोच्च अदालत ने भी किसान आंदोलन का समर्थन किया है। मंगलवार को धरने पर हिमाचल प्रदेश के किसान नेता विकास चौधरी भी अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे। धरने को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा कि मुझे आपके बीच पूरे हिमाचल प्रदेश के किसानों ने भेजा है। हिमाचल प्रदेश के तमाम किसान आपके साथ हैधरने पर हरियाणवी कलाकार आर चौधरी ने भी अपनी कला के माध्यम से किसानों का हौंसला बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी कलाकार किसान आंदोलन के साथ है। धरने को मंगलवार को खानपुर खोरड़ा गांव के सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने समर्थन दिया। धरने को महाबीर शास्त्री देसवाल खाप, अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष जय प्रकाश बेनीवाल, वीरेन्द्र डागर अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन दिल्ली, दीपक धनखड़ कासनी समाज सेवी, बिल्लू कादयान अध्यक्ष कादयान खाप, उमराव कादयान, तसवीर अहलावत जिला पार्षद डीघल ने संबोधित किया।

खेड़ीजट के समस्त गांव वासी लगातार किसान आंदोलन को सहयोग दे रहे हैं। धरने पर मुख्य रूप से तेजबीर कादयान, सुरजीत गुलिया मजदूर नेता जंहागीरपुर, जितेंद्र, रोशन लाल नम्बरदार कलोई, कैप्टन सतबीर, सतबीर एडवोकेट दरियापुर मौैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser