पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बादली में भ्रूण लिंग जांच में 9 पर केस दर्ज, 60 हजार में हुआ था साैदा

बादली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भ्रूण लिंग जांच के एक मामले में पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम और इंडियन मेडिकल काउंसलिंग एक्ट के तहत 9 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले में बादली पुलिस कार्रवाई कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

इस मामले में जानकारी देते हुए जांच अधिकारी एएसआई नरेंद्र ने बताया कि सिविल सर्जन फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली थी कि बादली में कुछ ऐसे लोग भ्रूण लिंग जांच कराते हैं जो नोएडा, दिल्ली और यूपी में गर्भवती महिलाओं को ले जाकर गर्भ की जांच कराते हैं।

मामले में फरीदाबाद व झज्जर के नोडल अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए डॉ. हरीश आर्य डिप्टी सिविल सर्जन, डॉ. हरजिंदर सिंह, डॉ. राखी व अन्य टीम ने ज्योति नामक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर बादली की एक महिला के पास भेजा गया। पूरे मामले की शुरूआत से आखिर तक नोडल अधिकारियों की टीम ने निगरानी की गई। इस मामले में सारी कार्रवाई के दौरान 9 लोग आरोपी पाए गए।

फरार आराेपियाें के लिए कर रहे छापेमारी
जांच अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सुनीता, मनजीत, नवीन, सुरेंद्र, मोंटी, रिजवान निवासी यूपी, झा, धीरज कुमार निवासी यूपी, दर्शन चाैहान निवासी यूपी, वसीम खान पर मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी एएसआई नरेंद्र ने बताया कि नोडल अधिकारी डॉ. अंचल त्रिपाठी की शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ जांच की जा रही है।

मामले में नकली ग्राहक बनाई गई ज्योति के साथ बादली निवासी महिला ने 60 हजार रुपए में सौदा तय किया था, जिसमें बादली के अन्य युवक भी शामिल रहें। मामले में फिलहाल बादली पुलिस जांच कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser