पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन शिविर का आयोजन:ग्रीष्मकालीन शिविर में बराही स्कूल के बच्चे अव्वल

बहादुरगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाल कल्याण परिषद ने 17 से 6 जून तक ऑनलाइन शिविर का आयोजन किया

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने 17 मई से 6 जून तक ऑनलाइन राज्य स्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ऑनलाइन गतिविधियां आयोजित करवाई गई। जिसके अंतर्गत राज्य के विभिन्न विद्यालयों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराही के सभी विद्यार्थियों ने ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता के अनेक विषय जैसे पोस्टर मेकिंग,चित्रकला,निबंध लेखन ,कोविड पर जागरूकता आदि रहे।

5 जून को घोषित हुए परिणाम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराही के विद्यार्थियों ने रिकॉर्ड स्तर पर 20 स्थानों पर कामयाबी हासिल की और इससे पहले 30 मई जारी हुए परिणामों में हासिल किये 26 स्थानों में से कक्षा 12वीं की होनहार छात्रा तन्नू ने अकेले 8 स्थानों पर विजय हासिल कर विद्यालय व अभिभावकों का नाम रोशन किया था। स्कूल की ओर से इस कार्यक्रम की अध्यक्षता में लेक्चरर वेलफेयर एसेसिएशन की सदस्य और राजनीति विज्ञान प्राध्यापिका उर्मिला कुमारी का सहयोग रहा। उर्मिला कुमारी ने बताया इन सभी बच्चों को सम्मानित किया जाएगा और वे स्वयं उन्हें नगद इनाम देकर प्रोत्साहित करेगी।

पोस्टर मेकिंग में दीक्षा व सेल्फी विद प्लांट में पूजा प्रथम

बहादुरगढ़. वैश्य आर्य कन्या कॉलेज द्वारा सह पाठ्यक्रम गतिविधियां सेल के तत्वावधान में 5 जून से विश्व पर्यावरण दिवस की थीम इकोसिस्टम रीस्टोरेशन को मद्दें नज़र रखते हुए पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा अभियान शुरू किया गया। जिसके तहत 5 से 19 जून तक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समाज को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा।

इसी कड़ी में भूगोल विभाग के द्वारा सेल्फ़ी विद प्लांट मुहिम चलाई गई। साथ ही पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजवंती शर्मा ने भी छात्राओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। पोस्टर मेकिंग में प्रथम स्थान पर दीक्षा जैन, दूसरा स्थान वर्षा और तीसरा स्थान तनुजा ने हासिल किया। सेल्फी विद प्लांट में प्रथम स्थान पर पूजा, द्वितीय स्थान पर डिंपल और तीसरे स्थान पर प्रीति रही। कार्यक्रम का आयोजन भूगोल प्राध्यापिका श्रीमती बबीता व श्रीमती रीना के द्वारा किया गया। कमेटी में शिखा तिवारी,बबीता व रीना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

खबरें और भी हैं...