पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन:लॉकडाउन में बच्चों ने बागवानी और योग में दिखाई भागेदारी

बहादुरगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन में एक बहुत ही अच्छा उदाहरण देते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी क्रियाशीलता दिखाते हुए बागवानी व योग में भाग लिया। जिसमें बागवानी व योग में केशव,सत्य तिवारी व अरविंद सिंगल सहित बहुत से बच्चों ने समय व्यतीत किया। स्कूल के अध्यापकों के मार्गदर्शन में सभी छात्र शामिल रहे। क्रियाशीलता के दौरान छात्रों ने बागवानी के द्वारा पर्यावरण को शुद्ध किया और योग के द्वारा खुद के तन व मन को स्वस्थ रखने का प्रण लिया।

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि मनुष्य प्रकृति का बनाया वह अनूठा उपहार है,जिसका संरक्षण हमेशा प्रकृति ने किया है और मनुष्य का भी यह धर्म और कर्तव्य बनता है कि वह प्रकृति का संरक्षण करें। प्रकृति का संरक्षण का एक सर्वश्रेष्ठ साधन है बागवानी। बागवानी के द्वारा हम अपने आप को प्रकृति से जोड़ कर रख सकते हैं इससे हमें शुद्ध ऑक्सीजन, निर्मल वातावरण और आत्म संतुष्टि प्राप्त होती है। बागवानी के द्वारा हम हमारे आस पास के वातावरण को शुद्ध रख सकते हैं। एक पेड़ अपने जीवन में 10 लोगों की ऑक्सीजन देता है एक पेड़ हमारे चारों तरफ खुशहाली भरा वातावरण बना देता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें