पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:आज से तीसरी से पांचवीं तक की कक्षा होंगी शुरू, बच्चों के मेडिकल सर्टिफिकेट जरूरी

बहादुरगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 10 से दोपहर डेढ़ बजे तक लगेंगी कक्षाएं, रोजाना नापा जाएगा तापमान

बहादुरगढ़ में आज से सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में तीसरी से पांचवीं तक कक्षाओं की शुरुवात होगी। विभाग ने स्कूल खाेलने काे लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों काे निर्देश दे दिए हैं। काेराेना महामारी के नियमाें की पालना के साथ सुबह 10 से दाेपहर 1.30 बजे तक स्कूल खाेले जाएंगे। इन कक्षाओं के लिए भी विद्यार्थियाें काे स्कूल में आने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट देना हाेगा और अभिभावकों की लिखित अनुमति भी साथ लानी होगी। यदि काेई विद्यार्थी घर पर पढ़ना चाहता है ताे उसके लिए ऑनलाइन सुविधा जारी रहेगी।

स्टाफ व बच्चाें का मास्क लगाना अनिवार्य

जिला शिक्षा नोडल अधिकारी सुदर्शन पुनिया ने बताया कि सभी स्कूलों को नियमों का पालन करना होगा। स्कूल में उपस्थित हाेने के लिए विद्यार्थी पर दबाव नहीं बनाया जाएगा। स्कूल में प्रवेश के लिए मास्क, हाथ सेनिटाइज और साेशल डिस्टेंसिंग की पालना जरूरी है। विद्यार्थियाें का राेजाना तापमान भी रिकाॅर्ड किया जाएगा। रोजाना शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूलों का दौरा करेंगे।

शिक्षा विभाग ने तीसरी से 5वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। 24 फरवरी से 3 घंटे के लिए प्राइवेट व सरकारी स्कूल खोले जाएंगे। सुबह 10 बजे से दोपहर डेढ़ के बीच 3 घंटे पढ़ाई करवानी होगी। कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। जिनमें बच्चों व स्कूल स्टाफ को मास्क लगाने, रोजाना तापमान जांच करने, कक्षाओं के सेनिटाइज करने के निर्देश है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें