पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेदर अपडेट:बादल छाए, एक्यूआई 300 पर पहुंचा सुबह की हवा भी हो रही खराब

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ में वायु प्रदूषण का स्तर रोजाना बढ़ रहा।

शहर में आसमां साफ होने व सूर्य के प्रकाश के बीच बादल व प्रदूषण की लेयर के कारण सामान्य तापमान में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को भी सुबह अासमां पर हल्के बादल छाए रहे। बादलों की वजह से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। सुबह के समय हल्की धूप निकली रही। लेकिन बाद में बादल छा गए। बहादुरगढ़ में दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा माना गया है। इसी तरह से न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम माना गया है। आज सुबह के समय हल्की धुंध देखने भी देखने को मिली।

प्रदूषण बढ़ने से दृश्यता हुई कम
कोरोना संकट के बीच बढ़ते वायु प्रदूषण ने बहादुरगढ़ के लोगों की टेंशन और बढ़ा दी है। वहीं, धुंध की चादर में लिपटती जा रहे बहादुरगढ़ के केएमपी के साथ5 साथ शहर के बाहरी हिस्सों में भी वायु प्रदूषण से राहत मिलती नहीं दिख रही है। वायुमंडल में प्रदूषकों के बढ़ने के कारण शुक्रवार को भी वायु की गुणवत्ता बिगड़ गई है, जिसके शनिवार को और अधिक गहराने की संभावना है। शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक एक्यूआई 300 के करीब रहा। जो कि 'गंभीर' श्रेणी में है।

सुबह देवीलाल पार्क में मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों का कहना है कि प्रदूषण से दृश्यता (विजिबिलिटी) कम होने लगी है। मॉर्निंग वॉक पर आए उमेद सिंह ने बताया कि प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ रहा है, पहले यहां से पार्क का दूसरा हिस्सा साफ दिखता था अब धीरे धीरे धुंध के कारण कम दिखने लगा है।

बहादुरगढ़ में आज सीजन का सबसे खराब दिन रहा। हवा के शांत रहने और स्थिर वायुमंडलीय परिस्थितियों के कारण प्रदूषक दूर नहीं हो रहे हैं, इसलिए वे हवा में बने रहते हैं। गौरतलब है कि 0 और 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 'गंभीर' माना जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें