पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम फ्लाइंग टीम की छापामारी जारी:त्योहारी सीजन में सीएम फ्लाइंग टीम की शहर में 4 दिन में दूसरी छापेमारी, राेहद के पास बिना ई-वे बिल के सामान से भरे 7 ट्रक जब्त किए

बहादुरगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरगढ़ बिक्री कर कार्यालय में कागजी कार्रवाई करती सीएम फ्लाइंग की टीम।
  • बिना किसी ई-वे बिल के ही सामान भरकर दूसरे जिलों को रवाना हो रहे थे
  • पहले दिन छह क्विंटल और अगले दिन सवा आठ क्विंटल पॉलीथिन बरामद की गई थी।

कोरोना काल में सीएम फ्लाइंग टीम की छापामारी जारी है। पहले पॉलीथिन पर रोक लगाने के बाद मंगलवार को सुबह रोहद के पास एक-एक करके सात ट्रकों को काबू किया जो बिना किसी ई-वे बिल के ही सामान भरकर दूसरे जिलों को रवाना हो रहे थे।

एक घंटे में ही सात ट्रकों के पकड़े जाने से जहां सीएम फ्लाइंग की टीम हैरान है वहीं बिक्री कर विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं कि वे कोरोना काल के बाद से ही सड़कों पर नहीं आए हैं जिसका लाभ बिक्री कर चोरी करने वाले खुल कर उठा रहे हैं क्योंकि रास्ते में रोकने वाला कोई नहीं है।

अब जैसे ही सीएम फ्लाइंग की टीम ने कार्रवाई की तो उससे पहले ही बिक्री कर विभाग की टीम को साथ ले लिया था। गौरतलब है कि चार साल पहले भी सीएम फ्लाइंग ने इसी तरह की कार्रवाई की थी व कई घंटे तक बिक्री कर विभाग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के लिए फोन करते रहे थे पर अधिकारी नहीं पहुंच पाए थे। पर इस बार सीएम फ्लाइंग की टीम ने छोपेमारी से पहले बिक्री कर विभाग की टीम को साथ ही रखा जिससे मौके पर ही कार्रवाई करने में किसी भी तरह की कोई देरी नहीं हो। बिक्री कर विभाग ने सातों ट्रकों को जब्त करके ऑनलाइन चालान काट दिया है व तीन दिनों में उसके संचालकों को ट्रकों में भरे प्रत्येक सामान के बिल लाने व दिखाने को कहा है।

चार दिन पहले सीएम फ्लाइंग ने पाॅलीथिन के गाेदाम में की थी छापेमारी

रोहद टोल टैक्स बैरियर पर दिल्ली से रोहतक की ओर जा रही एक के बाद एक करके सात गाड़ियां चेक की गई। मगर किसी में भी ई-वे बिल नहीं मिला। ऐसे में इन सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया। बाद में इन्हें आबकारी एवं कराधान के कार्यालय में लाया गया।

विभाग की ओर से इन अधिकारियों ने बताया कि इन गाड़ियों में जिस तरह का सामान ढोया जा रहा था उस पर जीएसटी और साथ में 100 से 200 गुना तक जुर्माना लगाए जाने का भी प्रावधान है। फिलहाल सात गाड़ियां पकड़ी गई हैं और उन पर आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के साथ मिलकर जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। सीएम फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने कहा अभी भी कार्रवाई जारी है। कुछ और गाड़ियां पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि चार दिन पहले सीएम फ्लाइंग स्क्वाड ने बहादुरगढ़ में प्रतिबंधित पाॅलीथिन के उपयोग और बिक्री को लेकर कार्रवाई की थी। लगातार दो दिनों तक छापेमारी की गई।

पहले दिन छह क्विंटल और अगले दिन सवा आठ क्विंटल पॉलीथिन बरामद की गई थी। अब जीएसटी की चोरी के मामले को लेकर कार्रवाई की गई है। टीम में सीएम फ्लाइंग में सुल्तान सिंह, जयभगवान व अन्य सदस्य भी मौजूद थी।

टोल टैक्स विभाग ने इस माह में अभी तक 48 लाख का जुर्माना वसूला

ग़ौरतलब है कि बिक्री कर विभाग इस माह में अब तक अपने स्तर पर भी 48 लाख रुपए का जुर्माना वसूल चुका है पर सीएम फ्लाइंग को लगता है इस मामले में यदि विभाग और भी चौकन्ना होता तो सरकार के पास इससे अधिक राशि टैक्स चोरी करने वालों से वसूली जा सकती थी।

सीएम फ्लाइंग स्क्वाड ने चार दिन के अंतराल पर ही बहादुरगढ़ में फिर से रेड की। इस बार आबकारी एवं करा धान (बिक्री कर) विभाग की टीम को साथ लेकर बिना ई-वे बिल के सामान ढो रही सात गाड़ियां पकड़ ली गई।

टैक्स चाेरी के इस मामले में जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। इससे ट्रांसपोर्टरों में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार तड़के तीन बजे से ही सीएम फ्लाइंग और आबकारी एवं करा धान (बिक्री कर) की संयुक्त टीम अलर्ट हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें