पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आश्वासन:सोनीपत-पलवल रेल कॉरिडोर को आसौदा स्टेशन से जोड़ने की मांग

बहादुरगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केएमपी के साथ सोनीपत-पलवल रेल कॉरिडोर को आसौदा स्टेशन से जोड़ने की मांग ग्रामीण पुरजोर तरिके से उठा रहे हैं। इसके लिए ग्राम पंचायत आसौदा के प्रतिनिधिमंडल संबंधित विभाग के अधिकारियों से लगातार मिल रहे हैं। अब सांसद अरविंद शर्मा से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने सांसद को बताया कि काॅरिडोर को आसौदा स्टेशन से जोड़ा जाना लाभदायक सिद्ध होगा।

इससे न केवल क्षेत्र का विकास होगा बल्कि कई जिलों के लोगों की यात्रा सुगम हो जाएगी। यदि उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया जाता तो ग्रामीण आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। सांसद ने रेलवे अधिकारियों के साथ रेल मंत्री के समक्ष मांग रखने आश्वासन दिया है।

बता दें कि सोनीपत-पलवल रेल कॉरिडोर को आसौदा रेलवे स्टेशन से दोनों तरफ जोड़ने की मांग ग्रामीण लगातार कर रहे हैं। केएमपी के साथ-साथ सोनीपत-पलवल रेल कॉरिडोर बनाया जाना है। इसमें आसौदा स्टेशन को मांडौठी प्रस्तावित स्टेशन से जोड़ने की योजना है, लेकिन जसौर खेड़ी स्टेशन से नहीं जोड़ा जा रहा। इसी वजह से आसौदा के साथ अन्य कई गांवों के लोग भी इसकी मांग उठा रहे हैं।

अभी तक कोई सुनवाई नहीं : प्रो. हरिओम
प्रोफेसर हरिओम ने बताया कि आसौदा को कॉरिडोर से जोड़ने के लिए डिप्टी सीएम, सांसद, डीसी, एसडीएम, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व रेलवे के कई अधिकारियों से ग्रामीण मिलकर मांग पत्र दे चुके हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिलकर उनके समक्ष मांग को रखा था। इसके बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को इस मांग पर गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएम से मिलने के बाद ग्राम पंचायत आसौदा का एक प्रतिनिधिमंडल एचआरआईडीसी के प्रबंधक निदेशक दिनेश चंद देशवाल से मिला था। प्रबंधक निदेशक ने भी उनकी मांग को उचित माना था, लेकिन अभी तक काई सुनवाई नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser