पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं की आवक तेज:आढ़ती हड़ताल में नहीं हुए शामिल, 1500 क्विंटल गेहूं की खरीद की

बहादुरगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश आढ़ती एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर खरीद बंद करके हड़ताल पर जाने किया था एेलान

जिले भर की अनाज मंडियों में गेहूं की आवक तेज हो गई है। इसके बाद से मंडी में आने वाली गेहूं की सरकारी खरीद भी शुरू हो गई। गुरुवार को बहादुरगढ़ मंडी में करीब 1500 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। बुधवार शाम को प्रदेश की आढ़ती एसोसिएशन ने राज्य स्तरीय आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर खरीद बंद करके हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया था पर बहादुरगढ़ के आढ़तियों ने हड़तालियों का साथ नहीं देकर किसानों का साथ दिया।

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप गुप्ता ने बताया कि जिन अच्छे दिनों की किसान कल्पना करता था कि कब उसकी फसल का रुपया सीधे उसके बैंक खाते में पहुंचेगा वह अच्छे दिन बहादुरगढ़ के किसानों को दिखाई देने लगे हैं। किसानों को राहत मिली है कि उनकी फसल का पूरा रुपया सीधे उनके खाते में पहुंचेगा।

लिफ्टिंग व शुद्ध पेयजल व शाैचालय की व्यवस्था न हाेने से आढ़तिये में राेष

आढ़ती विकेश गर्ग ने कहा कि आढ़तियों की सिरदर्दी भी कम हो गई है कि वे रुपए को लेकर कभी सरकारी अधिकारियों तो कभी किसानों दोनों से बुरे बने। अब सरकार व किसान सीधे-सीधे एक लाइन में है। मंडी में लिफ्टिंग व शुद्ध पेयजल व शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से किसानों के सामने परेशानी हो रही है। दूसरे जे-फार्म पर फसल की अनलोडिंग और सफाई की 5.80 रुपए की मजदूरी सीधे किसान के खाते में जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें