पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता:सांखौल में दिव्यांग मुकेश धनखड़ कर रहे गांव को सेनिटाइज

बहादुरगढ़24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण से बचाव के लिए लाेगाें काे कर रहे हैं जागरूक, गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाने की कर रहे अपील

शहर से सटे सांखौल गांव में दिव्यांग मुकेश धनखड़ का जज्बा देखने लायक है। वे दिव्यांग होकर भी अपने आसपास के मोहल्ले को सेनिटाइज कर रहे हैं। उनका यह सेवा भाव एक मिसाल कायम कर रहा है। वह सेनिटाइज मशीन को पीठ के पीछे रखकर गली मोहल्ले को सेनिटाइज करते है, ताकि इस महामारी से माेहल्ला बचा रहे।

मुकेश बताते है कि जब भी कोई काम करने की ठान ली जाए तो कोई भी काम नामुमकिन नही होता है उन्होंने ठान लिया है कि वह अपने आसपास के मोहल्ले को खुद सेनिटाइज करेंगे और साथ ही वो सभी को नियमों का पालन करने की भी अपील कर रहे है। वह भले ही दिव्यांग हैं लेकिन उनका हौसला अन्य लोगों से कहीं ज्यादा है। उनका यह कार्य सभी के लिए प्रेरणा प्रदान कर रहा है कि वो ऐसी हालत में भी इतना कर सकते है तो हम क्यों नहीं। मुकेश के जज्बे को सभी प्रशंसा भी कर रहे हैं।

क्लीन एंड ग्रीन एसाे. ने हाैसला बढ़ाया

मुकेश का कहना है कि सिर्फ प्रशंसा के लिए वे यह कार्य नहीं कर रहे बल्कि हम सभी को भी इस बीमारी से सभी के बचाव के लिए कार्य करना चाहिए। स्पेशल 26 टीम के सदस्य प्रदीप ने बताया कि यह समय एक दूसरे की मदद करने का है और मुकेश धनखड़ जैसे साथी हमारे लिए प्रेरणा बने हैं। मुकेश का यह कार्य उन सभी लोगों के लिए नसीहत है जो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और अभी इस महामारी के दौरान दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनकी हिम्मत व जज्बे को क्लीन एंड ग्रीन एससोसिएसन व स्पेशल 26 और सभी ग्रामीणों ने उनका हौसला बढ़ाया है।

खबरें और भी हैं...