पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कागजात गुम:बहादुरगढ़ में नाॅर्दर्न ग्लास फैक्ट्री की जमीन से जुड़े कागजात गुम, मामला दर्ज

बहादुरगढ़23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उद्योग विभाग के अधिकारियों ने बहादुरगढ़ में स्थित नाॅर्दर्न ग्लास फैक्ट्री की जमीन से जुड़े कागजातों के गुम होने के मामले में सेक्टर छह में मामला दर्ज करवाया है। इस बारे में उद्योग विभाग ने पत्र लिखा था। अधिकारियों ने बताया कि गांव साखौल में 149 एकड़ जमीन जहां अब ज्यादा फैक्ट्री भी लग चुकी है उनके कुछ कागजात कार्यालय से गायब हो गए हैं।

इस मामले में विभाग के अधिकारियों ने दौरा भी किया था व जांच की थी। जांच में पाया था कि दस्तावेजों में कुछ कागजातों को गायब पाया गया। इस मामले में उद्योग विभाग के सहायक निदेशक व कार्यवाहक संयुक्त निदेशक आदि की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी शिकायत भी की : इस मामले में एक दूसरी शिकायत भी दर्ज करवाई गई है दूसरी शिकायत में नाॅर्दर्न ग्लास कंपनी को संचालकों के खिलाफ की गई है। जिसमें कहा गया है कि मैसर्स नॉर्दर्न इंडियन ग्लास इंडस्ट्री लिमिटेड को एक निर्धारित अवधि के भीतर परियोजना को लागू करने की आवश्यकता थी, लेकिन कंपनी ने परियोजना की स्थापना नहीं की। वहां अवैध रूप से 129 व्यक्तियों को जमीन भी बेच दी।

माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार राजस्व विभाग द्वारा विषय भूमि उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के नाम हस्तांतरित की गई थी। राजस्व अभिलेख में तहसीलदार द्वारा आवश्यक प्रविष्टि की गई है और इस भूमि का उत्परिवर्तन उद्योग और वाणिज्य विभाग के नाम पर स्थानांतरित किया गया था।

बाद में इस भूमि को एचएसआईआईडीसी को स्थानांतरित कर दिया गया था और आवश्यक उत्परिवर्तन तहसीलदार से एचएसआईआईडीसी के नाम पर इस भूमि को और उत्परिवर्तित कर दिया गया। अब, निदेशक उद्योग एवं वाणिज्य ने इस कार्यालय को निर्देश दिया है कि आबंटिती कंपनी मेसर्स नॉर्दर्न इंडियन ग्लास इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमोटरों के खिलाफ परियोजना को लागू नहीं करने के लिए और अवैध रूप से 129 खरीदारों को जमीन बेच दी। इस कारण इस मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...